श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा, शाकिब की वापसी

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 04:24 PM (IST)

ढाका : श्रीलंका के खिलाफ 15 मई से दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के लिए टीम की घोषणा की गई है और अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी हुई है। श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 चक्र के तहत खेली जाएगी, जहां श्रीलंका वर्तमान में 50 प्रतिशत के अंक के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि बांग्लादेश 16.66 प्रतिशत के साथ आठवें स्थान पर है। 

59 टेस्ट मैचों में 4000 से अधिक रन बनाने और 215 विकेट लेने वाले शाकिब व्यक्तिगत कारणों से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से चूक गए। टाइगर्स ने श्रृंखला में अपने इक्का-दुक्का ऑलराउंडर की सेवाओं को 2-0 से सीरीज गंवा दी जिसमें चौथी पारी के दो निराशाजनक प्रदर्शन शामिल थे। शोरफुल इस्लाम की टीम में एंट्री फिटनेस के अधीन होगी। वह टखने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी चूक गए थे। प्रोटियाज के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान कंधे में चोट लगने वाले तस्कीन अहमद अनुपलब्ध हैं क्योंकि उनकी रिकवरी जारी है। 

मोमिनुल हक की अगुवाई वाली बांग्लादेश की टीम में अनुभव और युवाओं का अच्छा मिश्रण है, जिसमें रेजौर रहमान राजा और शोहिदुल इस्लाम अपने पहले टेस्ट कैप की प्रतीक्षा कर रहे हैं। श्रीलंका 8 मई को बांग्लादेश पहुंचेगा और चटोग्राम में पहला टेस्ट शुरू होने से पहले दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगा। इसके बाद कार्रवाई 23 मई को दूसरे टेस्ट के लिए ढाका के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगी। 

बांग्लादेश टीम : 

मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, यासिर अली, तैजुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज, एबादोट हुसैन, खालिद अहमद, नूरुल हसन, रेजौर रहमान राजा, शोहिदुल इस्लाम, शोरफुल इस्लाम (फिटनेस के अधीन)।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News