शिखर धवन शून्य पर आऊट, दिल्ली जीती, BCCI ने घोषित नहीं की वनडे टीम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 08:31 PM (IST)

मोहाली : अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खाता भी नहीं खोल सके लेकिन हिम्मत सिंह के शानदार शतक की मदद से दिल्ली ने विजय हजारे ट्राफी ग्रुप सी के लीग मैच में झारखंड को छह विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड ने 8 विकेट पर 263 रन बनाये जिसमें कप्तान विराट सिंह ने 79 और कौशल सिंह ने 69 रन का योगदान दिया। दिल्ली के लिए प्रदीप सांगवान ने 46 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

जवाब में धवन को वरूण आरोन ने अनुकूल रॉय के हाथों लपकवाया। इसके बाद ध्रुव शोरे ने 82 गेंद में 64 और हिम्मत ने 124 गेंद में नाबाद 113 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। शोरे ने अपनी पारी में सात चौके लगाये जबकि हिम्मत ने 11 चौके और एक छक्का जड़ा।

दिल्ली का स्कोर एक समय 4 विकेट पर 183 रन था लेकिन हिम्मत और क्षितिज शर्मा (39 गेंद में नाबाद 43 रन) ने 81 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को तीन ओवर बाकी रहते जीत तक पहुंचाया। अन्य मैचों में सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को 32 रन से और हैदराबाद ने हरियाणा को पांच विकेट से हराया।

उधर, बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। बीसीसीआई ने अभी सिर्फ टेस्ट टीम की घोषणा की है जिसमें जडेजा, अक्षर और शुभमन को नहीं लिया गया है। वहीं, अजिंक्य रहाणे से उपकप्तानी लेकर रोहित शर्मा को सौंप दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News