शोएब अख्तर बोले- मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते अपनी हड्डियां मत तुड़वा लेना

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 03:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिका अपनी तेज रफ्तार से कहर भरपा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और दसुन शनाका का विकेट लिया। यह भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद भी रही। मैच के बाद उमरान ने यह भी कहा था कि वह पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश भी करेंगे। वहीं अब शोएब अख्तर ने उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया दी है। 

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान अख्तर से जब उमरान के इरादों के बारे में सवाल किया तो अख्तर ने कहा, '' अगर वो मेरा रिकॉर्ड तोड़ेगा तो मुझे खुशी होगी।'' साथ ही अख्तर ने इसके बाद मुस्कुराते हुए कहा, ''लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं वह अपनी हड्डियां ना तुड़वा लें। मेरा मतलब है कि वह फिट रहें।'' इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकना का वर्ल्ड रिकॉर्ड अख्तर के नाम ही दर्ज है। अख्तर ने 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ गेंद फेंकी थी। 

बता दें कि पहले मैच की समाप्ति के बाद उमरान से जब शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "अभी, मैं केवल देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में सोच रहा हूं। अगर मैं अच्छा करता हूं और अगर मैं भाग्यशाली हूं, तो मैं इसे तोड़ दूंगा। लेकिन मैं इसके बारे में बिल्कुल नहीं सोचता। आपको पता ही नहीं चलता कि मैच के दौरान आपने कितनी तेज गेंदबाजी की। खेल के बाद जब हम वापस आते हैं तभी हमें पता चलता है कि मैं कितना तेज था। मैच के दौरान मेरा एकमात्र ध्यान सही  लाइन में गेंदबाजी करने और विकेट लेने पर होता है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News