क्या कोहली को कप्तान के रूप में पूरी तरह से इस्तीफा दे देना चाहिए?, सहवाग ने दिया ये जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 10:59 AM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विराट कोहली को बाकी दो प्रारूपों टेस्ट और एकदिवसीय मैचों की कप्तानी नहीं छोड़नी चाहिए। टी20 इंटरनेशनल्स में भारतीय कप्तान के रूप में विराट कोहली का कार्यकाल आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 में नामीबिया पर 9 विकेट की शानदार जीत के साथ समाप्त हो गया। 

कोहली ने मौजूदा टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले घोषणा की थी कि वह भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। भारत को इस टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और यही हार उन्हें सेमीफाइनल में नहीं ले जा सकी। कोहली के टी20 टीम की कप्तानी से हटने के बाद अन्य दो प्रारूपों में भी कप्तान के रूप में कोहली के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन सहवाग अब कोहली के बचाव में आ गए हैं। 

क्या कोहली को कप्तान के रूप में पूरी तरह से इस्तीफा दे देना चाहिए? सहवाग ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह विराट का फैसला है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें बाकी दो प्रारूपों की कप्तानी छोड़नी चाहिए। अगर वह सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में खेलना चाहते हैं तो यह उनका फैसला है। मुझे लगता है कि उनकी कप्तानी में, भारत अच्छा खेल रहा है और एक कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड शानदार है। 

उन्होंने आगे कहा, वह एक अच्छा खिलाड़ी है, एक आक्रामक कप्तान है और सामने से नेतृत्व करता है। मैं दोहराता हूं कि वनडे और टेस्ट में कप्तानी छोड़ना या नहीं छोड़ना उनका निजी फैसला होना चाहिए। सहवाग ने यह भी कहा कि टीम इंडिया को आईसीसी टूर्नामेंटों में खराब प्रदर्शन पर आत्ममंथन करना चाहिए। भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी। 

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, मुझे पता है कि हमें बुरे समय के दौरान टीम का समर्थन करना चाहिए, लेकिन हमने कोई बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। भारत को निश्चित रूप से इस पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। द्विपक्षीय श्रृंखला जीतना एक बात है लेकिन लोग आपको केवल तभी याद करते हैं जब आप विश्व टूर्नामेंट जीतते हैं। भारत की पुरुष क्रिकेट टीम का अगला मुकाबला तीन मैचों की टी20 सीरीज 17 नवंबर को न्यूजीलैंड से होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News