न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने महज दूसरे बल्लेबाज

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 01:17 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का बल्ला न्यूजीलैंड के खिलाफ खूब चलता है और ऐसा शुक्रवार को खेले गए वनडे मैच में भी दिखाई दिया। श्रेयस ने इस मैच में 76 गेदों में 80 रनों की पारी खेली, हालांकि उनकी यह पारी टीम के काम न आई और न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया। मैच में भारत को हार तो मिली लेकिन इस मुकाबले में श्रेयस ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और वह इस रिकॉर्ड को हासिल करने वाले इतिहास के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

दरअसल, श्रेयस न्यूजीलैंड की धरती पर चौथी बार खेलने उतरे थे और उन्होंने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी तीनों पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाए थे। वहीं, शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस ने 80 रनों की पारी खेलकर एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वह न्यूजीलैंड की धरती चार बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेट इतिहास के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज थे, वहीं अब श्रेयस ने अब उनकी बराबरी कर ली है।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 306 रन बनाए। इसके जबाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में तीन विकेट पर 309 रन बनाकर जीत दर्ज की। विकेटकीपर टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड के लिए 104 गेंद में नाबाद 145 रन की आक्रामक शतकीय पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से नाबाद 94 रन निकले। इस मैच में भारत के लिए पदार्पण करने वाले उमरान मलिक ने दो विकेट लिए। 
 

न्यूजीलैंड में श्रेयस अय्यर की पिछली चार पारियां


हैमिल्टन 2020 - 103 रन
ऑकलैंड 2020 - 52 रन
माउंट माउंगानुई 2020 - 62 रन
ऑकलैंड 2022 - 80 रन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News