शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में मिली सफलता का श्रेय दिया युवराज को, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 03:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में शुभमन गिल ने बतौर ओपनर अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की। शुभमन गिल ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना किया उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। शुभमन गिल ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेले गए टेस्ट मैच में आखिरी दिन 91 रन की पारी खेली और जीत की नींव रखी। हालांकि वह अपना पहला टेस्ट शतक लगाने से चूक गए लेकिन उनकी इस पारी ने खूब वाहवाही लूटी। दिग्गज उन्हें भारत के भविष्य का कप्तान कह रहें हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन का श्रेय शुभमन गिल ने भारत के पूर्व अक्रामक बल्लेबाज युवराज सिंह को दिया। शुभमन ने कहा कि भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में डेब्यू करना मेरे लिए बड़ी बात है। मैं इससे ही काफी खुश था। डेब्यू मैच के दौरान मैं थोड़ा नर्वस था लेकिन जैसे-जैसे मैंने मैच खेला मेरा मनोबल बढ़ता रहा। युवी पाजी के साथ मैंने आईपीएल 2020 से पहले कैंप लगाया था जो मेरे लिए काफी लाभदायक रहा। 


  
शुभमन ने कहा कि कैंप के दौरान युवराज सिंह ने मुझे समझाया कि चिन म्यूजिक को किस तरह खेलना है। उन्होंने मुझे इसके लिए अलग-अलग ऐेंगल से शार्ट पिच गेंदें करनी शुरू की जिसका फायदा मैंने ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उठाया। शतक से चूकने पर उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य सिर्फ रन बनाने पर था मैं शतक के बारे में नहीं सोच रहा था।  

शुभमन ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैच खेले जिसमें उन्होंने 51.80 शून्य की औसत से 259 रन बनाए। शुभमन गिल ने इस दौरे पर अपना सर्वोच्च स्कोर 91 रन ब्रिसबेन की उछाल लेती विकेट पर बनाया। उनके इसी 91 रन की बदौलत भारतीय टीम ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा और अपने नाम ऐतिहासिक जीत हासिल की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News