IND vs NZ : क्रिकेट विश्व कप 2023 की तैयारियों पर Shubman Gill ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 04:12 PM (IST)

हैमिल्टन : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि वह देश के लिए खेलने के लिए मिलने वाले अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने का लक्ष्य बना रहे हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गया दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। इसमें टीम इंडिया ने 12.5 ओवर में 89/1 रन बनाने में सफल रहा था। शुभमन गिल (42 गेंदों पर 45*) और सूर्यकुमार यादव (25 गेंदों पर 34*) नाबाद क्रीज पर थे।

 

Shubman Gill, Big Statement, Cricket World Cup 2023, cricket news in hindi, IND vs NZ, Team india,  शुभमन गिल, बड़ा बयान, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया

 

गिल ने मैच के बाद कहा कि मैं दूर तक नहीं देख रहा हूं (2023 विश्व कप)। अभी मेरा ध्यान देश के लिए खेलने पर हैं। मैं बड़ा स्कोर कर मिले अवसरों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की कोशिश कर रहा हूं। मैं आगे यही करना चाहता हूं। गिल के लिए यह साल काफी अच्छा गया है। उन्होंने अब तक खेले गए 11 वनडे में 78.12 की औसत से 625 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 130 है। वह एक शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं। गिल ने स्वीकार किया कि बारिश के कारण लगातार मैदान के अंदर-बाहर होने से योजना बनाने में कठिनाई होती है।

 

गिल ने सूर्यकुमार यादव के साथ बल्लेबाजी का आनंद लिया, जो इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने कहा कि बीच में उसके साथ कोई बात करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। वनडे मैचों में 400 से ज्यादा का लक्ष्य देना क्या संभव है, सवाल पर गिल ने कहा कि यह संभव नहीं है। साल में 2-3 मैचों में ही 400-450 बनते हैं। जब आप 300-350 स्कोर करते हैं तो यह एक अच्छा मैच होता है। यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है, चाहे आप पहले बल्लेबाजी करें या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News