शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में इस चीज में करें सुधार : संजय मांजरेकर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 03:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने पिछले कुछ समय से टेस्ट में पारी की शुरुआत करने के लिए शुभमन गिल का समर्थन किया है। उन्होंने पिछले साल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था और इस दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ दौनों पारियों के दौरान मुश्किल पिच पर उन्हें संघर्ष करना पड़ा। भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने उन्हें अपनी तकनीक में थोड़ी गहराई से काम करने के लिए कहा है और मानते हैं कि सलामी बल्लेबाज को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज से पहले अपने फुटवर्क पर काम करना होगा। 

मांजरेकर ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से कहा, उसे अपने फुटवर्क पर काम करना होगा जो कि सभी के लिए स्पष्ट है। गेंद को छोड़ना और वापस अंदर आना एक समस्या है। यह हमेशा फ्रंट फुट पर होता है। शुभमन गिल को इस टेस्ट मैच के दौरान मैंने एक बार भी उन्हें वापस जाते हुए नहीं देखा। वह वास्तव में यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है कि वह आउट न हो। फिर से वह यह सुनिश्चित करने में लग गया कि फ्रंट पैड पार है और आउटस्विंगर के बारे में चिंतित है। 

मांजरेकर का मानना ​​है कि गिल की तकनीक वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा, यह उस तरह का फुटवर्क है जहां आप बल्लेबाजों से देखते हैं जब आप ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड जैसे मैदान में खेल रहे होते हैं जहां गेंद जमीन के साथ ही जाती है। ऐसे में चाहे कुछ भी हो जाए आपको फ्रंट फुट पर आना होगा। मैं थोड़ा संशय में हूं कि क्या हर समय (इंग्लैंड में) फ्रंट फुट पर रहने का यह सही तरीका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News