IND vs BAN : शुभमन गिल एक बार फिर शून्य पर आउट हुए, रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ नाम

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 12:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल का उतार-चढ़ाव भरा प्रदर्शन जारी हैं। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन दाएं हाथ का यह बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में पांचवीं बार शून्य पर आउट हुआ। गिल ने इस साल की शुरुआत में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे हाफ में शानदार वापसी की थी, उन्होंने सीरीज 91, 38, 52* और 110 के स्कोर के साथ समाप्त की। लेकिन 2024 के घरेलू टेस्ट सीजन की शुरुआत उन्होंने आठ गेंदों पर शून्य पर आउट होने से की। 

बांग्लादेश के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद 25 वर्षीय गिल एक अनचाहे सूची में शामिल हो गए। चेपॉक में शून्य पर आउट होना गिल का कैलेंडर वर्ष का तीसरा शून्य था। 2024 में, पाकिस्तान के अब्दुल्ला शफीक टेस्ट में तीन या उससे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले शीर्ष 7 बल्लेबाजों में एकमात्र अन्य बल्लेबाज हैं। 

गिल टेस्ट क्रिकेट में घरेलू मैदान पर एक कैलेंडर वर्ष में तीन या उससे अधिक शून्य पर आउट होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए। भारत के लिए गिल (3) की तुलना में केवल चेतेश्वर पुजारा और दिलीप वेंगसरकर ने घरेलू टेस्ट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए अधिक डक पर आउट हुए हैं। 

भारत के लिए घरेलू टेस्ट में नंबर 3 पर सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले प्लेयर्स 

5 - चेतेश्वर पुजारा (70 पारी)
4 - दिलीप वेंगसरकर (32 पारी)
3 - शुभमन गिल (11 पारी)*
3 - राहुल द्रविड़ (96 पारी)
3 - पॉली उमरीगर (26 पारी)
3 - मोहिंदर अमरनाथ (28 पारी)
3 - अजीत वाडेकर (23 पारी)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News