भारत आक्रामक मानसिकता से खेलना चाहता है तो यह खिलाड़ी विकल्प है : डुमिनी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जेपी डुमिनी ने आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय लाइन-अप में संभावित बदलाव का सुझाव दिया है और कहा है कि अगर वे आक्रामक खेलना चाहते हैं तो मेजबान टीम सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकती है। 

एसए20 लीग में पार्ल रॉयल्स के मुख्य कोच डुमिनी ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव शायद अब भारत में सबसे रोमांचक खिलाड़ियों में से एक हैं और हां, मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट कहां जा रहा है, मुझे लगता है कि एक देश के रूप में आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप किस तरह का क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। अगर यह उस तरह की आक्रमणकारी मानसिकता है, तो मुझे लगता है कि वह (सूर्यकुमार) एक विकल्प बन जाता है। 

शुभमन गिल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, उसके पास खेल के तीनों प्रारूपों को खेलने की तकनीक है। 'तो मुझे लगता है कि प्रशंसक के दृष्टिकोण से, वे निश्चित रूप से शुभमन गिल में रुचि रखते हैं, आप निश्चित रूप से सभी प्रारूपों के लिए दावा करते हैं और मुझे लगता है कि उनके पास ऐसा करने की तकनीक और स्वभाव है। जब उन्हें अभिनय करने का अवसर मिलता है तो मैं मुझे नहीं पता कि अभी उनके लिए कोई गैप है या नहीं। लेकिन निश्चित रूप से, निकट भविष्य में हो।' 

केवल सफेद गेंद के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की हार्दिक पांड्या की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए डुमिनी ने कहा कि वह उन्हें तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे क्योंकि ऑलराउंडर में खेल को प्रभावित करने की क्षमता है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर एक खिलाड़ी के पास खेल को प्रभावित करने की क्षमता है और खिलाड़ी के लिए, आप स्पष्ट रूप से हार्दिक का जिक्र कर रहे हैं, मैंने उसके साथ भी खेला है, मैं मुझे लगता है कि उसके पास वास्तव में सभी प्रारूपों में भारत के लिए एक महान खिलाड़ी बनने की क्षमता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News