स्मिथ भारतीय तेज गेंदबाजों के बाउंसर्स और शॉर्ट पिच गेंदों के लिए तैयार - एंड्रर्यू मैक्डोनाल्ड

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 06:41 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रर्यू मैक्डोनाल्ड ने रविवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने भारतीय तेज गेंदबाजों के बाउंसर और शार्ट पिच गेंदों को झेलने के लिए खुद को पूरी तरह तैयार कर लिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 17 दिसम्बर से शुरू हो रही है और टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी और उमेश यादव के रूप में ऐसी पेस बैटरी है जो लगातार 140-145 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डालकर विपक्षी बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेती है।

PunjabKesari

स्मिथ को पिछले कुछ समय में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने काफी परेशान किया है। पिछले साल एशेज में आर्चर के बाउंसर से स्मिथ को सर में चोट लगी थी जिससे उन्हें उस टेस्ट से बाहर रहना पड़ा था। इस साल आईपीएल से पहले इंग्लैंड दौरे में स्मिथ को नेट अभ्यास में ही हेलमेट पर गेंद लगी थी जिससे वह वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे।

PunjabKesari

इसे देखते हुए माना जा रहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज स्मिथ को टेस्ट सीरीज में परेशानी में डाल सकते हैं लेकिन सहायक कोच मैक्डोनाल्ड का मानना है कि स्मिथ ने खुद को मानसिक रूप से ऐसी गेंदों का सामना करने के लिए तैयार कर लिया है और उन्हें भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने कोई परेशानी नहीं होगी। खुद स्मिथ ने हाल में कहा था कि उन्हें शॉटर् पिच गेंदों से कोई समस्या नहीं है। मैक्डोनाल्ड ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ये उनकी कमजोरी है। मेरे हिसाब से वे उन पर शुरुआती दबाव बनाने के लिए ऐसी गेंदों का इस्तेमाल करते हैं ताकि उन्हें जल्दी आउट किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News