स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में लगाया शतक, बनाए कई रिकॉर्ड्स

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 02:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे पिच बॉल टेस्ट में भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। यह 25 वर्षीय खिलाड़ी दिन रात टेस्ट में शतक जमाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। इसके साथ ही मंधाना ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पारंपरिक स्वरूप में तिहरे अंक तक पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गई। 

PunjabKesari

मंधाना ने 216 गेंद में 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाए। उन्होंने पूनम राउत के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े जो ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड है। इससे पहले उन्होंने शेफाली वर्मा के साथ पहले विकेट की साझेदारी में 93 रन बनाए थे। उन्होंने एलिसे पैरी को 52वें ओवर में पूल शॉट लगाकर अपना शतक पूरा किया।

स्मृति मंधाना द्वारा इस मैच में बनाए गए रिकार्ड्स 

डे नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाली पहली महिला क्रिकेटर 
ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट फॉर्मेट में तिहरे अंक तक पहुंचने वाली पहली महिला भारतीय 
ऑस्ट्रेलिया में दूसरे विकेट के लिए (पूनम राउत के साथ) रिकॉर्ड 102 रन की साझेदारी 

कल आउट होते-होते बची थी मंधाना

मंधाना अपने कल के स्कोर 80 रन पर ही आउट हो जाती लेकिन दूसरे ओवर में पैरी की गेंद नोबॉल निकली। रिप्ले ने दिखाया कि कैच भी स्पष्ट नहीं था। आखिरकार ऐश गार्डनर की गेंद पर वह शॉर्ट मिडआफ में कैच देकर लौटी। राउत विकेट के पीछे कैच देकर लौटी।  

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट

मैच की बात करें तो भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन रात के टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को खराब रोशनी के कारण खेल रूकने तक 5 विकेट गंवाकर 276 रन बनाए। दीप्ति शर्मा (12) और तानिया भाटिया (0) भी क्रीज पर मौजूद हैं। लेकिन मंधाना के अलावा कोई भी खिलाड़ी 50 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News