स्मृति मंधाना ने की पाकिस्तान महिला टीम के कप्तान की तारीफ, कहा- वह प्रेरणादायी

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 09:01 PM (IST)

माउंट मोनगानुई : भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान की ‘प्रेरणादायी' कप्तान बिसमाह मारूफ की सराहना की जिन्होंने बच्चे को जन्म देने के छह महीने बाद मैदान पर वापसी करके दुनिया की महिला खिलाड़ियों के लिए उदाहरण पेश किया। महिला विश्व कप में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 107 रन से हराने के बाद भारत की कुछ खिलाड़ियों को मारूफ की बेटी फातिमा के साथ समय बिताते हुए देखा गया। 

PunjabKesari

इस दौरान छह महीने की फातिमा के साथ भारतीय खिलाड़ियों के खेलने की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए। उप कप्तान हरमनप्रीत कौर, मंधाना, शेफाली वर्मा, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह और रिचा घोष को फातिमा के साथ खेलते हुए देखा गया। मंधाना ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि बच्चे को जन्म देने के छह महीने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना कितना प्रेरणादायी है। बिसमाह मारूफ ने दुनिया भर की महिला खिलाड़ियों के लिए उदाहरण पेश किया। 

उन्होंने लिखा कि फातिमा को भारत से ढेर सारा प्यार और उम्मीद करती हूं कि वह भी आप की तरह बल्ला उठाएगी क्योंकि बाएं हाथ की खिलाड़ी विशेष होती हैं। मैच के बाद आईसीसी ने भी तस्वीर के साथ ट्वीट किया कि फातिमा को क्रिकेट भावना का पहला सबक आज भारत और पाकिस्तान से मिला। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट किया कि क्या शानदार लम्हा। क्रिकेट के मैदान पर सीमाएं होती हैं लेकिन मैदान के बाहर सारी सीमाएं टूट जाती हैं। खेल एकजुट करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News