IPL 2021 : सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बायो बबल में कैसे आया वायरस इसकी जांच होगी

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 08:40 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल बायो-बबल में कोरोना संक्रमण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि टीमों का एक शहर से दूसरे शहर यात्रा करना संक्रमण फैलने का कारण हो सकता है। बीसीसीआई को हालांकि यह पुष्टि करने के लिए उन्होंने कहा कि क्या वाकई में ऐसा हुआ है तो जांच-पड़ताल करनी होगी। गांगुली ने एक बयान में यह भी कहा है कि बीसीसीआई इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए एक खिड़की बनाएगा। 

उन्होंने कोरोना महामारी के कारण आईपीएल के बीच में रद्द होने के बारे में कहा कि मुझे सच में यह नहीं पता है कि बायो-बबल के अंदर यह स्थिति कैसे बनी। हमें जांच-पड़ताल करनी होगी और इसके पीछे के कारणों पर गौर करना होगा, लेकिन मुझे लगता है कि एक से दूसरे शहर की यात्रा करना इसका एक कारण हो सकता है। पिछला आईपीएल यूएई में हुआ था, जहां तीन स्थानों और एक सीमित क्षेत्र के भीतर सब कुछ प्रतिबंधित था।

आपको देश के चारों ओर बनी स्थिति को भी देखना होगा। जिस तरह रोजाना इतने लोग संक्रमित हो रहे हैं, वह पूरी तरह से हैरान कर देने वाला है। कल क्या होने वाला है, यह कोई नहीं जानता। सभी के लिए चीजें नियंत्रण से बाहर हो गई हैं। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बने खतरनाक हालात के कारण आईपीएल रद्द करने का फैसला लिया गया था और अब देश में रोजाना कोरोना संक्रमण के लगभग चार लाख मामले सामने आने की वजह से भारत द्वारा आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप की मेजबानी भी संदेह के घेरे में है।

इस पर गांगुली ने कहा कि इस मामले पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। उनके मुताबिक बीसीसीआई अन्य बोर्ड से बात करेगा कि क्या वे सितंबर में भारत के इंग्लैंड दौरे के अंत और अक्टूबर के मध्य में वैश्विक टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले आईपीएल के शेष भाग के लिए समायोजन कर सकती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News