टी20 विश्वकप के ओपनिंग मैच से वापसी करेंगे दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बावुमा

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 04:44 PM (IST)

अबू धाबी : श्रीलंका के खिलाफ बीते दो सितंबर को एक मैच में बल्लेबाजी करते हुए अंगूठे पर चोट लगने के बाद से कोई मैच न खेले दक्षिण अफ्रीकाई कप्तान तेम्बा बावुमा टीम के आईसीसी टी-20 विश्व कप ओपनिंग मैच से क्रिकेट में वापसी करेंगे। बावुमा ने कहा कि शुक्रवार को मेरा पहला लाइव नेट सत्र होगा, जिसमें गेंदबाज सामने होंगे। वह सोमवार को अफगानिस्तान और बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप अभ्यास मैचों में खेलना चाहते हैं।

कप्तान ने 23 अक्टूबर को अबू धाबी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप के पहले मैच में खेलने के लिए फिट होने को लेकर कहा कि सब कुछ ठीक है। आज मेरा बल्लेबाजी सत्र अच्छा रहा। मेरे हाथ में यकीनन दिन-ब-दिन सुधार हो रहा है। यह मजबूत हो रहा है और मैं इसके साथ बहुत अधिक सहज हो रहा हूं। मैं शुक्रवार को अपने एक और सत्र का इंतजार कर रहा हूं। यह मुझे एक बेहतर संकेत देगा कि मैंने कितनी प्रगति की है। मैं अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा हूं, यह देखने के लिए कि मैं क्या कर सकता हूं और जो नहीं कर सकता हूं उसके साथ शांत रहूं।

बावुमा ने कहा कि उनकी टीम ने देश की पिछली टीमों और इस तरह के बड़े टूर्नामेंटों में उन पर लगाए गए लेबल को लेकर बातचीत की है। हमने स्वीकार किया है कि इस प्रकार का दबाव तब तक बना रहेगा जब तक हम किसी बड़ी उपलब्धि के साथ स्वदेश वापस नहीं आते और हम इसे स्वीकार करते हैं, हालांकि यह ऐसी चीज नहीं है जिसे हमें अपने कंधों पर लादना है, खासकर खिलाड़ियों के इस समूह को। बड़े टूर्नामेंटों में विफल रहने की रिवायत को बदलने का एक ही तरीका है कि हम टी-20 विश्व कप का फाइनल जीतें, न कि उपविजेता बनें।

उल्लेखनीय है कि बावुमा ने जुलाई में बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ अपने आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ओपनिंग की थी और करियर की सर्वश्रेष्ठ 72 रन की पारी खेली थी। वहीं क्विंटन डी कॉक की जगह पर खेल रहे रीजा हेंड्रिक्स ने 69 रन बनाए थे। हेंड्रिक्स ने टी-20 प्रारूप में अब तक खेली चार पारियों में से दो में अर्धशतक बनाए हैं। बावुमा को चोट लगने के बाद उनके रिप्लेसमेंट (प्रतिस्थापन) के तौर पर उन्होंने कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में क्रमश: 38, 18 और नाबाद 56 रन बनाए थे। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन के सामने चयन को लेकर काफी दुविधा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News