IPL 2024 : हैदराबाद के ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 11:26 AM (IST)

मुल्लांपुर : सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच जीतने वाले प्रदर्शन के साथ रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। नीतीश ने खेल के सभी पहलुओं में शानदार प्रदर्शन किया और मंगलवार को पंजाब पर हैदराबाद की 2 रन की जीत के दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। बल्ले से उन्होंने सिर्फ 37 गेंदों में शानदार 64 रन बनाए और गेंद से उन्होंने जितेश शर्मा को आउट किया और प्रभसिमरन सिंह का कैच भी लिया। 

अपने सनसनीखेज प्रदर्शन के साथ, वह आईपीएल में 50 से अधिक रन बनाने, एक विकेट लेने और एक आईपीएल मैच में कैच लेने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए है। 20 साल और 319 दिन की उम्र में वह आईपीएल में अर्धशतक बनाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी हैं। प्रियम गर्ग 19 साल और 307 दिन की उम्र में अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। 

जीत के बाद नीतीश ने अपने प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की और बल्ले से अपने हमले के दौरान अपनाए गए दृष्टिकोण के बारे में बात की। उन्होंने कहा, 'मेरे लिए यह मेरी टीम और मेरे लिए एक बड़े योगदान की तरह है। मैं खुद से कह रहा हूं कि मुझे खुद पर विश्वास करना चाहिए। सीमर वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, मैं उनसे मुकाबला नहीं करना चाहता था। मुझे पता था कि स्पिनर ऐसा करेंगे। आओ और मैं उन पर हमला करना चाहता था, मैंने बस वही किया। पूरे टूर्नामेंट में वे धीमी बाउंसर फेंक रहे हैं और यह वास्तव में काम कर रहा है। मैंने विकेट हासिल करने के लिए आयामों का भी उपयोग किया। मैं बस बल्ले या गेंद या क्षेत्ररक्षण के साथ इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहता हूं, मैं बस ऐसा ही रहना चाहता हूं।' 

गौर हो कि पावरप्ले में तीन विकेट खोने के बाद हैदराबाद ने नितीश रेड्डी के पहले अर्धशतक और अब्दुल समद और शाहबाज अहमद द्वारा बनाए गए कुछ महत्वपूर्ण रनों की बदौलत टीम ने 180 से अधिक का स्कोर बनाया। 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने लगातार विकेट खोए और 15.3 ओवर में 114/6 पर सिमट गई। तब शशांक सिंह (25 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 46* रन) और आशुतोष शर्मा (15 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 33* रन) की शानदार वापसी ने पंजाब की जीत लगभग पक्की कर दी, लेकिन वे दो रन से हार गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News