श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ WTC सीरीज के लिए टीम की घोषणा की, दो अनकैप्ड खिलाड़ी हुए शामिल

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 11:53 AM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है। इसमें शामिल किए गए उल्लेखनीय खिलाड़ियों में अनकैप्ड खिलाड़ी मिलन रथनायके और निसाला थारका शामिल हैं जिन्हें 21 अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बुलाया गया है। 33 वर्षीय निसाला थारका प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने 107 मैचों में 257 विकेट और 2358 रन बनाए हैं। यह सीरीज राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनने का उनका पहला अवसर है। 

दूसरी ओर रथनायके अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक पदार्पण नहीं किया है। तेज गेंदबाजी लाइन-अप में असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, कसुन राजिथा और लाहिरू कुमारा शामिल हैं, जिनका साथ अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज देंगे। धनंजय डी सिल्वा की अगुआई वाली टीम में बल्लेबाज पथुम निसांका और स्पिनर जेफरी वेंडरसे की भी वापसी हुई है। निसांका और वेंडरसे ने आखिरी बार 2022 में टेस्ट क्रिकेट में खेला था, वेंडरसे का चयन भारत के खिलाफ वनडे में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 6/33 प्रदर्शन के बाद हुआ है। 

श्रीलंका के स्पिन आक्रमण की अगुआई प्रभात जयसूर्या और रमेश मेंडिस के हाथों में है, जो गहराई और विविधता प्रदान करेंगे। हाल ही में वनडे कप्तान के रूप में चरिथ असलांका की जगह लेने वाले कुसल मेंडिस टेस्ट सीरीज के लिए उप-कप्तान की भूमिका निभाएंगे। 

टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग 

50 प्रतिशत अंक प्रतिशत के साथ श्रीलंका वर्तमान में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड 36.54 प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका लक्ष्य स्टैंडिंग में ऊपर चढ़ना और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह सुरक्षित करना है। 

इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंकाई टेस्ट टीम 

धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुश्का, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, कासुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, निसाला थरका, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वेंडरसे, मिलन रथनायके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News