NZ vs SL : पहले वनडे में हार के बाद श्रीलंका को एक और झटका, इस गलती के कारण लगा भारी जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 03:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए श्रीलंका पर जुर्माना लगाया गया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रन बनाने के बाद हेनरी शिपली के 5 विकेट्स की मदद से श्रीलंका को 76 पर ढेर कर 198 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी।

मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के जेफ क्रो ने दासुन शनाका के पक्ष को लक्ष्य से एक ओवर कम होने के बाद मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। वहीं श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश में धुल जाने के कारण टीम के लिए वनडे विश्व कप में क्वालीफाई करना मुश्किल हो गया है। 

खिलाड़ियों और सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है। इसके अलावा आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग प्लेइंग कंडीशंस के अनुच्छेद 16.12.2 के अनुसार एक पक्ष को प्रत्येक ओवर के लिए एक डिमेट अंक दिया जाता है। नतीजतन, श्रीलंका सुपर लीग के दौरान अपने अंकों की संख्या से एक अंक खो देगा। 

शनाका ने प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया जिस कारण औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर शॉन हैग और वेन नाइट्स, तीसरे अंपायर क्रिस ब्राउन और चौथे अंपायर कोरी ब्लैक ने आरोप लगाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News