SL vs ENG : मैच के पहले दिन 135 रन पर ढेर हुई श्रीलंकाई टीम, इंग्लैंड का स्कोर 127/2

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 07:13 PM (IST)

गॉल : ऑफ स्पिनर डॉम बेस के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से श्रीलंका को सस्ते में समेटने के बाद इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में पहले दिन ही अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बेस ने 30 रन देकर पांच विकेट लिए और पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले श्रीलंका को 135 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। इंग्लैंड ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 127 रन बनाए हैं और वह श्रीलंका से केवल आठ रन पीछे है। 

PunjabKesari

इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 17 रन था। कप्तान जो रूट (नाबाद 66) और जॉनी बेयरस्टॉ (नाबाद 47) ने यहां से बखूबी जिम्मेदारी संभाली। ये दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 110 रन जोड़ चुके हैं। श्रीलंका ने बाएं हाथ के स्पिनर लेसिथ इम्बुलडेनिया से गेंदबाजी की शुरुआत करायी और उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों डॉम सिब्ले (चार) और जॉक क्राउले (नौ) को आउट करके इसे सही साबित भी किया।

PunjabKesari

इससे पहले श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने सर्वाधिक 28 रन बनाए। श्रीलंका के नियमित कप्तान दिमुथ करूणारत्ने अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेल सके। कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद दस महीने में अपनी धरती पर पहला टेस्ट खेल रही श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरूआत खराब रही। अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में दो विकेट लिए जबकि आफ स्पिनर बेस ने दूसरी ही गेंद पर विकेट चटकाया। ब्रॉड ने मैच में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। 

PunjabKesari

करूणारत्ने की जगह उतरे लाहिरू तिरिमाने चार रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए। एक गेंद बाद कुसाल मेंडिस भी अपना विकेट गंवा बैठे। बेस ने कुसाल परेरा को पहली स्लिप में जो रूट के हाथों लपकवाया। चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज ने चौथे विकेट के लिए 56 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद लगातार दो ओवरों में आउट हो गए। मैथ्यूज ने 27 रन बनाये और वह 6000 टेस्ट रन पूरे करने वाले श्रीलंका के पांचवें बल्लेबाज बन गए। श्रीलंका के लिये उनसे अधिक रन कुमार संगकारा (12400), महेला जयवर्धने (11814), सनत जयसूर्या (6973) और अरविंद डिसिल्वा (6361) ने बनाये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News