AUS v ENG: स्टीव स्मिथ को दूसरे एशेज में मिली कप्तानी, इस बड़ी वजह से बाहर हुए पैट कमिंस

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 11:08 AM (IST)

एडीलेड : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा एशेज टेस्ट नहीं खेल रहे क्योंकि वह कोरोना संक्रमण के शिकार एक व्यक्ति के करीबी संपर्क में पाए गए थे। वहीं कमिंस के बाहर होने के कारण स्टीव स्मिथ को एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी करने का मौका मिला है। 

एडीलेड ओवल पर दिन-रात के टेस्ट के टॉस से तीन घंटे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि कमिंस ने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा है और वह बुधवार की रात एक रेस्तरां में खाना खा रहे थे। हालात का पता चलते ही वह पृथकवास पर चले गए हैं और उसके बाद कराई गई कोरोना जांच की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि साउथ ऑस्ट्रेलिया स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है कि कमिंस करीबी संपर्क था और उन्हें सात दिन पृथकवास में रहना होगा। वह 26 दिसंबर से मेलबर्न में तीसरा टेस्ट खेल सकेंगे। कमिंस की गैर मौजूदगी में स्टीव स्मिथ कप्तानी सौंपी गई है। वहीं कमिंस की जगह माइकल नेसेर को टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी विवाद के कारण 2018 में कप्तानी गंवाने वाले स्मिथ उसके बाद से पहली बार टीम की अगुवाई कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News