हो सकता है... इशान किशन, श्रेयस अय्यर के टेस्ट न खेलने पर सुनील गावस्कर की तीखी टिप्पणी

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 10:06 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने श्रेयस अय्यर और इशान किशन को रणजी ट्रॉफी मैच न खेलने पर बीसीसीआई द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ खड़े दिख रहे हैं। रोहित ने चौथा टेस्ट जीतने के बाद कहा था कि जिन खिलाड़ियों में टेस्ट क्रिकेट की भूख है उन पर विचार किया जाएगा, उन पर नहीं जो इसमें हिस्सा नहीं लेना चाहते। 

 

रोहित ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट सबसे कठिन प्रारूप है और यदि आप इसमें सफलता हासिल करना चाहते हैं, तो आपको उस भूख की आवश्यकता है। हम उन लोगों को मौका देंगे जो भूखे हैं। जिन खिलाड़ियों में वह भूख नहीं है, हम उन्हें नहीं चाहते। हमें पता चल गया है कि कौन टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है और कौन नहीं। 

 

Sunil Gavaskar, Ishan Kishan, Shreyas Iyer, Team india, india vs england, सुनील गावस्कर, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड

 

इस पर सुनील गावस्कर ने कहा कि रोहित सही थे। गावस्कर ने अप्रत्यक्ष रूप से किशन और अय्यर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हो सकता है कि उन्होंने कभी भी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया हो। वह सही है। जो लोग टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं उन पर विचार किया जाना चाहिए। मैं यह बात वर्षों से कहता आ रहा हूं कि खिलाड़ियों की पहचान भारतीय क्रिकेट की वजह से होती है। उन्हें भारतीय क्रिकेट की वजह से पैसा और शोहरत मिल रही है। भारतीय क्रिकेट के प्रति कुछ निष्ठा दिखाएं। और अगर आप नखरे दिखाते हैं, तो रोहित का बयान समझ में आता है।

 

सुनील गावस्कर ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि शायद लाल गेंद से मैच छोड़ने वाले खिलाड़ियों में इस प्रारूप के प्रति भूख नहीं है। अगर वह इस फॉर्मेट से दूरी बनाते हैं, और दूर होने के कारण भी कुछ स्पष्ट नहीं है तो आपको फैसला कर लेना चाहिए या फिर यह मान लेना चाहिए कि आपको किन प्लेयरों के साथ आगे जाना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News