कोविड-19 से उबरने के बाद पूर्ण फिटनेस हासिल करने पर ध्यान दे रहे हैं हॉकी खिलाड़ी सुरेंदर

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 01:45 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर सुरेंदर कुमार ने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उससे बाहर निकलने का दौर मानसिक तौर पर चुनौतीपूर्ण रहा लेकिन अब वह इससे पूरी तरह उबर चुके हैं और जल्द से जल्द पूर्ण फिटनेस हासिल करना चाहते हैं। 

सुरिंदर उन छह हॉकी खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्हें अगस्त में बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर में वापसी पर इस घातक वायरस से संक्रमित पाया गया था। इन खिलाड़ियों में कप्तान मनप्रीत सिंह भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि मुझसे हमेशा कहा जाता रहा कि विश्व भर में कई लोग इस वायरस से जूझ रहे हैं जिनमें कई खिलाड़ी भी शामिल हैं और मुझे इससे उबरना होगा। यह बेहद मुश्किल दौर था।

रियो ओलंपिक 2016 में खेल चुके करनाल के इस डिफेंडर ने कहा कि कोचिंग स्टाफ ने यह सुनिश्चित किया कि हम उन दो तीन सप्ताह में मानसिक तौर पर अच्छी स्थिति में रहें जब हम अस्तपाल और फिर पृथकवास पर थे।

सुरेंदर के पॉजीटिव पाए गए अन्य साथी जल्दी इस बीमारी से उबर गए थे लेकिन उन्हें कोविड-19 से जुड़ी कई जटिलताओं से जूझना पड़ा था। वायरस से पूरी तरह उबरने के बाद सुरेंदर सितंबर में मैदान पर लौटे और अब वह जल्द से जल्द पूर्ण फिटनेस हासिल करने को प्रतिबद्ध हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News