वेस्टइंडीज के खिलाफ जो रूट का पहला टेस्ट खेलना संदिग्ध, यह वजह आई सामने

6/29/2020 7:39:50 PM

लंदन : कोरोना वायरस के दौर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, रूट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है जिससे उनका शुरूआती टेस्ट में खेलना संदिग्ध बन गया है। रूट की गैरमौजूदगी में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहली बार टीम का नेतृत्व करेंगे।

Suspected to play Joe Root's first Test against West Indies, this came to light

तीन टेस्ट मैचों की इस श्रृंखला का पहला मैच साउथम्प्टन में 8 जुलाई से खेला जाएगा और रूट की पत्नी इसी तारीख के आस-पास मां बनने वाली है। रूट ने भी कप्तानी के लिए स्टोक्स का समर्थन करते हुए कहा कि वह ‘नैसर्गिक कप्तान’ है।

रूट ने बीबीसी से कहा- वह हमारे लिए शानदार काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रूट का दूसरे टेेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुडऩे से पहले उन्हें 7 दिनों तक पृथकवास में रहना होगा।

Suspected to play Joe Root's first Test against West Indies, this came to light

पिछले सप्ताह इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड से रूट सहित श्रृंखला के दौरान खिलाडिय़ों को टीम के ‘जैविक वातावरण’ को छोडऩे और फिर से जुडऩे की अनुमति मिलने की उम्मीद है।

श्रृंखला पूरी तरह से ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ स्थल पर खेली जाएगी। कोविड-19 महामारी के कारण 3 महीने बाद इस टूर्नामेंट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।


Jasmeet

Related News