पिछले रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं होना चाहिए, एक-दो ओवर में बदल सकता हैं टी20 मैच : क्रिकेट कोच

punjabkesari.in Sunday, Oct 24, 2021 - 05:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय अभियान की पाकिस्तान के खिलाफ होगी और दोनों टीमों के बीच महा मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। क्रिकेट कोच एमपी सिंह ने रविवार को मैच से पहले कहा कि ध्यान अतीत के रिकॉर्ड पर नहीं होना चाहिए। एक या दो ओवर में अच्छे या बुरे प्रदर्शन के बाद टी20 मैच में भारत बनाम पाकिस्तान मैच किसी के पक्ष में जा सकता है। 

उन्होंने कहा, ध्यान हमारे पिछले खेलों के रिकॉर्ड पर नहीं होना चाहिए। टी20 क्रिकेट एक ऐसा प्रारूप है जहां एक या दो ओवर में अच्छा या बुरा प्रदर्शन किसी के पक्ष में चीजों को झुका सकता है। सिंह टीम पर पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा टीम मेंटर महेंद्र सिंह धोनी के प्रभाव और वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी साझेदारी के बारे में भी आशावादी थे। उन्होंने कहा, एमएस धोनी के मेंटर के रूप में आने से मुझे लगता है कि टीम इंडिया को डबल इंजन की ताकत मिलेगी। धोनी ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर बहुत ध्यान दिया है। उन्होंने मध्यम तेज गेंदबाजों पर भी ध्यान दिया है और मध्य क्रम के बल्लेबाजों पर भी। वह इतने लंबे समय तक टीम के कप्तान थे। विराट कोहली और एमएस धोनी का संयोजन कुछ बहुत ही सकारात्मक चीजों की ओर ले जाने वाला है। 

टीम के बारे में बात करते हुए सिंह ने केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष छह बल्लेबाजों को 'असाधारण' करार दिया। उन्होंने कहा, कल कोहली ने कहा था कि पांड्या भी खेलेंगे। पांड्या एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कुछ बड़े शॉट मार सकते हैं और यही टी20 क्रिकेट है। यह चौकों और छक्कों के बारे में है, कोई भी डॉट बॉल खेलना पसंद नहीं करता है। नए खिलाड़ी जैसे शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर को निखारने की जरूरत है। वे अच्छे खिलाड़ी हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा प्रदर्शन किया है। मेरी राय में ये युवा भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

सिंह ने आगे कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान की तुलना में बेहतर दिखती है। उन्होंने भारत की बेंच स्ट्रेंथ के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि हम सभी विभागों में परिपूर्ण हैं। हमारी तरह किसी अन्य टीम में बेंच स्ट्रेंथ नहीं है। उदाहरण के लिए प्रत्येक बल्लेबाज जो छोड़ता है, उसके लिए हमारे पास उसकी जगह भरने के लिए दो और अच्छे बल्लेबाज हैं। प्रत्येक स्पिनर के विकल्प के रूप में लिए हमारे पास दो और हैं जो काम कर सकते हैं। यह स्पष्ट है कि कैसे नए स्पिनरों को युजवेंद्र चहल जैसे किसी पर मौका दिया जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि हम जीतेंगे। 
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News