T20 World Cup : भारत को टॉप-3 में रखा, पर जीतेगा ऑस्ट्रेलिया, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने दिया बयान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 01:42 PM (IST)

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया 16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा और सभी टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। काैन सी टीम कैसा प्रदर्शन करेगी, इसको लेकर आए दिन पूर्व दिग्गजों की राय देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल बेवन ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी टाॅप तीन टीमों को चुना, जिसमें भारत भी शामिल है, लेकिन उनका मानना है कि खिताब ऑस्ट्रेलिया जीतेगा। 

बेवन ने भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को टॉप 3 में पसंदीदा के रूप में चुना। माइकल बेवन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया कमाल करेगा। ऑस्ट्रेलिया पिछले साल विश्व कप में पसंदीदा टीम में नहीं थी, लेकिन उन्होंने खिताब जीतने के लिए अपना दम बढ़ाया। दूसरी ओर, इंग्लैंड, पाकिस्तान को T20I सीरीज में 4-3 से मात देने के आत्मविश्वास के साथ विश्व कप में उतरेगा। अपने कप्तान जोस बटलर सहित प्रमुख खिलाड़ियों के बाहर होने के बावजूद, इंग्लैंड एक कठिन सीरीज में पाकिस्तान को पाकिस्तान में हराने में सफल रहा। 

PunjabKesari

भारत ने विश्व कप की अगुवाई में टी20आई सीरीज में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को हराकर एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने की निराशा को पीछे छोड़ दिया। बेवन ने कहा, "मुझे लगता है कि मुझे भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को फेवरेट तीन में रखना होगा। मुझे लगता है कि इस समय सबकी पसंद शायद भारत और इंग्लैंड हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कुछ अद्भुत खिलाड़ी हैं, कुछ सुपर प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और जब वह टच में आते हैं तो फिर वे विश्व कप जीतने के लिए तैयार रहते हैं।" बेवन ने सिडनी में कहा, ''ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान पर लाभ मिलेगा। मुझे लगता है कि उन्हें इस इस कारण मेरी टॉप तीन टीमों में रहना होगा।" 

PunjabKesari

इस बीच, श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर रसेल अर्नोल्ड ने श्रीलंका की संभावनाओं पर बात करते हुए कहा कि एशिया कप की जीत से दासुन शनाका की टीम के आत्मविश्वास में भारी वृद्धि होनी चाहिए। उन्होंने कहा, "तथ्य यह है कि उन्होंने (श्रीलंका) एशिया कप जीता और पिछले दो या तीन महीनों में, उन्होंने कुछ अद्भुत क्रिकेट खेला है। जिस तरह का क्रिकेट वो खेल रहे हैं, उसे दर्शकों ने पसंद किया है। अगर टीम सावधान नहीं होती तो वह किसी भी अन्य टीम के लिए कमजोर पक्ष होंगे, लेकिन तरीके से चले चो विरोधियों को मात दे सकते है। मुझे लगता है श्रीलंका को शांति से आगे बढ़ना होगा। वो कुछ भी कर सकते हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News