शाहरूख खान के छक्के से तमिलनाडु ने फिर जीती सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 04:37 PM (IST)

नई दिल्ली : मध्यक्रम के बल्लेबाज शाहरूख खान के आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के के दम पर मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु ने सोमवार को यहां कर्नाटक को बेहद रोमांचक फाइनल में चार विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट का खिताब बरकरार रखा। 

तमिलनाडु को 152 रन के लक्ष्य के सामने आखिरी गेंद पर पांच रन की दरकार थी। ऐसे में शाहरूख ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रतीक जैन की गेंद को डीप स्क्वायर लेग पर छह रन के लिए भेजा। उन्होंने 15 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाए जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल हैं। तमिलनाडु ने तीसरी बार यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट अपने नाम किया। संयोग से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब भी तमिलनाडु की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था। 

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 32 रन था लेकिन वह आखिर में सात विकेट पर 151 रन बनाने में सफल रहा। उसकी तरफ से अभिनव मनोहर ने 46 और प्रवीण दुबे ने 33 रन का योगदान दिया जबकि जे सुचित ने सात गेंद पर 18 रन की पारी खेली। तमिलनाडु के लिए बायें हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये। तमिलनाडु ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बीच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की। हरि निशांत (12 गेंद पर 23 रन) और एन जगदीशन (46 गेंदों पर 42 रन) ने पहले विकेट के लिये 29 रन जोड़े। 

निशांत के आउट होने के बाद तमिलनाडु के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। कप्तान विजय शंकर ने 18 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 22 गेंद खेली। इससे टीम पर दबाव बन गया और उसे आखिरी दो ओवर में 30 रन की जरूरत थी। लंबे शॉट खेलने में माहिर शाहरूख ने यहां से जिम्मा संभाला। उन्होंने विद्यासागर पाटिल के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम की उम्मीद बंधायी थी। जब टीम के सामने छह गेंद पर 16 रन का लक्ष्य था तब आर साइ किशोर (नाबाद छह) ने पहली गेंद पर चौका लगाया। 

प्रतीक ने बीच में कोई बड़ा शॉट नहीं लगने दिया लेकिन इस बीच उन्होंने दो वाइड की जो कर्नाटक को महंगी पड़ी। शाहरूख को उनकी शानदार पारी के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News