टी-20 से 6 महीने के लिए दूर हुए तमीम इकबाल, इसलिए लिया फैसला

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 07:25 PM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ख़ुद को अगले छह महीने के लिए टी-20 अंतरराष्ट्रीय से अनुपलब्ध बताया है। यानि वह इस साल होने वाले टी-20 विश्वकप से भी बाहर हो गए हैं। हालांकि तमीम ने कहा कि विश्व कप के लिए बीसीबी अगर कहेगा तो वह विचार करेंगे। हालांकि बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस संबंधी तमीम से बात भी की लेकिन वह अपने फैसले पर अटल रहे। पिछले 12 महीनों से तमीम बांग्लादेश की टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं।

Tamim Iqbal, cricket news in hindi, sports news, तमीम इकबाल, BCB, Break, Bangladesh cricket board, T 20 world cup 2022

चट्टोग्राम में तमीम ने कहा कि ये फैसला उन्होंने वनडे और टेस्ट को ध्यान में रखते हुए लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इस फैसला का असर टीम के खिलाफ पड़ता है तो वह इस पर दोबारा विचार कर सकते हैं। तमीम बोले- टी-20 में अपने भविष्य को लेकर मैंने नजमुल हसन, जलाल भाई और काजी इनाम के साथ बात की है। वह चाहते हैं कि मैं अगला विश्व कप खेलूं लेकिन मेरी सोच अलग है। मैं वनडे और टेस्ट पर फोकस करना चाहता हूं। हम अगले साल होने वाले वनडे विश्वकप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं।

Tamim Iqbal, cricket news in hindi, sports news, तमीम इकबाल, BCB, Break, Bangladesh cricket board, T 20 world cup 2022

पिछले साल हुए टी-20 विश्वकप से ठीक पहले भी तमीम ने अपना नाम वापस ले लिया था, वह चाहते थे कि उनकी जगह सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम और लिटन दास जैसे युवा खिलाडिय़ों के ऊपर सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी हो। उन्होंने आखिरी मैच पिछले साल जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। टी-20 अंतररष्ट्रीय में तमीम बांग्लादेश की ओर से 24.08 की औसत से 1758 रन बना चुके हैं। वह इस प्रारूप में शतक लगाने वाले एकमात्र बांग्लादेशी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News