AUS के खिलाफ जल्द हो सकता है भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 05:33 PM (IST)

नई दिल्ली : हैदराबाद के मोहम्मद सिराज आस्ट्रेलिया के आगामी दौरे पर भारत की टेस्ट टीम में पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में जगह बनाने के लिए मुंबई के शार्दुल ठाकुर को चुनौती देंगे जबकि भारत की संयुक्त टीम में जगह बनाने के लिए गुजरात के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल भी दावेदार होंगे।

PunjabKesari

चार टेस्ट मैचों की बहुप्रतीक्षित श्रृंखला से पहले सीमित ओवरों की दो श्रृंखलाएं (टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय) भी होंगी और ऐसे में सुनील जोशी की अध्यक्षता में इस हफ्ते बैठक करने वाली चयन समिति के सभी तीनों प्रारूपों के लिए टीम में अधिक खिलाड़ियों को जगह देने की उम्मीद है। 

PunjabKesari

दो सीनियर तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार (जांघ की चोट) और इशांत शर्मा (मांसपेशियों में खिंचाव) के श्रृंखला से बाहर होने की आशंका है और ऐसे में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव के साथ नवदीप सैनी का चौथे तेज गेंदबाज के रूप में चुना जाना तय है। पांचवें तेज गेंदबाज की जगह सिराज को दी जा सकती है जिन्होंने भारत ए और रणजी ट्रॉफी टीम की ओर से लंबे प्रारूप के मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

PunjabKesari

नई गेंद को स्विंग कराने की क्षमता रखने वाले शार्दुल भी टीम में जगह बनाने के लिए चुनौती पेश करेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका टेस्ट पदार्पण बुरे सपने की तरह रहा था जब वह पहले ओवर में ही मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैच से बाहर हो गए। चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि सिराज ने पिछले कुछ सत्र में भारत ए के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि वे लाल गेंद का बेहतर गेंदबाज है और आस्ट्रेलियाई हालात में काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

संभावित टीम (सभी प्रारूपों में): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, केएल राहुल, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, रिद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News