PKL9 : अंतिम मिनट के रोमांच में थलाइवाज और दिल्ली ने खेला सीजन का नौवां टाई

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 12:40 AM (IST)

हैदराबाद: गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में बुधवार को मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी और तमिल थलाइवाज बीच खेला गया वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन का 111 वां मैच अंतिम मिनट के रोमांच के बाद 37-37 की बराबरी पर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का नौवां टाई है। इस मैच के बाद थलाइवाज पांचवें स्थान पर काबिज हैं जबकि दिल्ली छठे स्थान पर बनी हुई है। यह टाई मैच दिल्ली की वापसी के लिए जाना जाएगा क्योंकि 35वें मिनट में थलाइवाज ने दिल्ली को दूसरी बार ऑल आउट कर 7 अंक की लीड ले ली थी लेकिन दिल्ली ने शानदार वापसी कर स्कोर बराबर किया। 

दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने 15 अंक बनाए जबकि थलाइवाज के लिए नरेंदर ने 14 अंक लिए। दिल्ली के लिए आशू मलिक ने 8 जबकि थलाइवाज के कप्तान अजिंक्य पवार ने 6 अंक लिए। थलाइवाज के चार डिफेंडरों ने तीन-तीन अंक बनाए। पांच मिनट के खेल के बाद स्कोर 6-3 से दिल्ली के हक में था। दिल्ली का डिफेंस अब तक नरेंदर को तीन बार और अजिंक्य को एक बार लपक चुका था। जवाब में थलाइवाज के डिफेंस ने भी नवीन को एक बार तथा विजय को दो बार लपक अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। 

थलाइवाज ने इसके बाद लगातार दो अंक के साथ स्कोर 5-6 कर दिया। नरेंदर रिवाइव हो गए थे और उन्होंने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर आत्मविश्वास हासिल किया। थलाइवाज का डिफेंस हालांकि नवीन के खिलाफ प्वाइंट लीक कर रहा था। दिल्ली को 2 अंक की लीड मिल चुकी थी। थलाइवाज ने रेड और डिफेंस में एक-एक अंक ले स्कोर बराबर कर लिया। फिर हिमांशु ने आशू का शिकार कर दिल्ली को ऑल आउट की ओर धकेल दिया। फिर अजिंक्य ने दिल्ली का सूपड़ा साफ कर अपनी टीम को 14-9 की लीड दिला दी।  

इसी बीच नरेंदर ने दो अंक में तीन रेड लेकर स्कोर 16-10 कर दिया। हालांकि दिल्ली ने लगातार तीन अंकों के साथ स्कोर डिफरेंस 3 किया लेकिन नरेंदर ने डुबकी के दम पर उसे चार कर दिया। पहला हाफ 20-15 के साथ थलाइवाज के नाम रहा। दिल्ली के लिए अब सुपर टैकल आन था। ब्रेक के बाद दिल्ली के रेडरों ने तीन अंक लिए औऱ स्कोर डिफरेंस 3 कर दिया। दिल्ली के डिफेंस ने हालांकि नरेंदर को डू ओर डाई पर अंक दे दिया। नरेंदर को हालांकि आशू ने लपक कर दो अंक हासिल किए। फिर आशू ने रेड में भी अंक लेकर फासला 1 का कर दिया। 

अगली डू ओर डाई रेड पर साहिल ने आशू का शिकार कर लिया। स्कोर डिफरेंस 3 का था लेकिन दिल्ली के डिफेंस ने अजिंक्य का सुपर टैकल कर स्कोर 23-24 कर दिया। फिर नवीन ने स्कोर बराबर करते हुए इस सीजन का 14वां सुपर-10 पूरा किया। साथ ही नवीन ने सीजन में 200 रेड अंक भी पूरे किए। थलाइवाज ने नवीन को डू ओर डाई रेड पर लपका और 2 अंक की लीड ले ली। सुपर टैकल आन था और नरेंदर विजय का शिकार कर लौटे। साथ ही नरेंदर ने सुपर-10 पूरा किया। फिर थलाइवाज ने दिल्ली को दूसरी बार ऑल आउट कर 31-24 की लीड ले ली। 

दिल्ली ने तीन मिनट के भीतर लगातार पांच अंक लेकर वापसी के संकेत दिए। अजिंक्य ने हालांकि दो अंक निकालकर मोमेंटम ब्रेक कर दिया। स्कोर डिफरेंस 6 का था लेकिन नवीन ने इसे पांच कर दिया। थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था। नवीन ने क्विक रेड पर एक शिकार कर डिफरेंस 4 का कर दिया। अगली रेड पर नवीन ने एक और शिकार किया। फिर दिल्ली ने थलाइवाज को ऑल आउट कर स्कोर 36-36 कर दिया। अगली रेड पर नरेंदर को टच प्वाइंट मिला। फिर नवीन ने बोनस लिया और इस तरह यह मैच 37-37 से बराबरी पर समाप्त हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News