PKL9 : थलाइवाज और पाइरेट्स ने खेला राइवलरी वीक का पहला और सीजन का आठवां टाई

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 10:07 AM (IST)

पुणे: बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बुधवार को राइवलरी वीक के तहत खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 82वें मैच में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स का सामना तमिल थलाइवाज से हुआ। दोनों टीमों ने अंतिम रेड के बाद 33-33 से टाई खेलने का फैसला किया। यह राइवलरी वीक का पहला और इस सीजन का आठवां टाई मुकाबला है। इस मुकाबले से मिले 3-3 अंकों के साथ पटना की टीम जहां पांचवें स्थान पर पहुंच गई है वहीं थलाइवाज सातवें स्थान पर आ गए हैं। पटना के लिए सचिन तंवर (14) ने सुपर-10 लगाया जबकि रोहित गुलिया ने 9 अंक लिए। इस तरह थलाइवाज के लिए नरेंदर ने 16 और अजिंक्य पवार ने सात अंक लिए। 

दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत की। थलाइवाज ने हालांकि पांच मिनट के बाद 7-5 की लीड ले रखी थी। पटना ने जल्द ही 7-7 की बराबरी कर ली। 10 मिनट बाद दोनों टीमें 8-8 की बराबरी पर थीं लेकिन पटना ने लगातार दो अंकों के साथ 2 अंक की लीड ले ली। 12वें मिनट में सचिन डू ओर डाई रेड पर गए और हिमांशु का शिकार कर थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। दोनों टीमें डू ओर डाई पर खेल रही थीं। 10-12 के स्कोर पर अजिंक्य ने शादलू का शिकार कर फासला 1 का कर दिया। फिर उन्होंने नीरज का शिकार कर स्कोर बराबर कर दिया। 

थलाइवाज के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर रोहित का शिकार कर 1 अंक की लीड ले ली लेकिन सचिन ने 2 अंक की रेड के साथ पटना को फिर आगे कर दिया। इसके बाद पटना ने पहले हाफ की आखिररी रेड पर थलाइवाज को आलआउट कर 20-14 की लीड ले ली। आल-इन के साथ नरेंदर की वापसी हो चुकी थी औऱ उन्होंने आते ही थलाइवाज को 1 अंक दिलाया। अगली रेड पर नरेंदर ने दोनों कवर्स को बाहर कर स्कोर 17-21 कर दिया। पटना ने हालांकि रेड और डिफेंस में एक-एक अंक के साथ 23-17 की लीड ले ली। 

थलाइवाज ने भी हालांकि इसके बाद लगातार तीन अंक लेते हुए फासले को 4 कर दिया। इसी बीच, सचिन ने लगातार तीसरी बार डू ओर डाई रेड पर अंक लिया और अपना सुपर-10 भी पूरा किया। फिर नरेंदर ने भी मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 22-25 कर दिया। साथ ही नरेंदर ने सीजन का आठवां सुपर-10 पूरा किया। सचिन ने इसके बाद मल्टी प्वाइंट रेड के बाद फासला फिर से पांच का कर लिया। अब मैच में 10 मिनट बचे थे और स्कोर 27-22 था। सचिन एक बार फिर डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन साहिल ने उनका शिकार कर लिया। 

फिर तीन के डिफेंस में नरेंदर डू ओर डाई रेड पर आए और नवीन का शिकार कर लौटे। सुपर टैकल आन था और नरेंदर रेड पर आए लेकिन उनका शिकार हो गया। पांच मिनट बाकी थे और पटना ने खुद को आलआउट से बचाकर पांच अंक की लीड ले रखी थी। इसी बीच अजिंक्य ने मनीष को आउट कर पटना को आलआउट की ओर धकेला। फिर डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर रोहित को लपक लिया। इसके बाद थलाइवाज ने पटना को आउट कर स्कोर 30-30 कर दिया। इसके बाद रोहित ने पटना और नरेंदर ने थलाइवाज को एक-एक अंक दिलाया। 

फिर सचिन ने सागर को आउट कर पटना को आगे कर दिया। इसके बाद सचिन ने अजिंक्य का शिकार कर लीड 2 की कर दी। नरेंदर ने अगली रेड पर अंक लेकर फासला 1 का कर दिया। इसके बाद नरेंदर ने रोहित को लपक स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों को 2-2 रेड मिली लेकिन कोई जोखिम लेना नहीं चाहता था। इस तरह दोनों टीमों ने इस सीजन का आठवां टाई खेला। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News