शेन वार्न के निधन पर टूटे ये 5 क्रिकेटर, किस्सों के जरिए किया स्पिन लीजैंड को याद

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 06:39 PM (IST)

खेल डैस्क : स्पिन दिग्गज शेन वार्न नहीं रहे। थाईलैंड के एक विला में उन्हें अचनचेत पाया गया। उन्हें बचाने की कोशिश हुई लेकिन सबकुछ व्यर्थ गया। वार्न के निधन की खबर बढ़ते ही क्रिकेट जगत में शोक की लहर छा गई। दिग्गज क्रिकेटरों ने उनके निधन पर शोक जताया। आइए आपको बताते हैं शेन वार्न पर किए गए उन्हें 5 ट्विटस के बारे में जो उनकी जिंदगी और चरित्र को एक नजर में दिखाने को दम भरते हैं... 

रिकी पोंटिंग का ट्विट
इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मैं उनसे पहली बार तब मिला था जब मैं अकादमी में 15 साल का था। उन्होंने मुझे मेरा उपनाम दिया। हम एक दशक से अधिक समय तक टीम के साथी रहे, सभी उतार-चढ़ाव एक साथ देखे।
इसके माध्यम से वह ऐसा व्यक्ति था जिस पर आप हमेशा भरोसा कर सकते थे, वह ऐसा व्यक्ति था जो अपने परिवार से प्यार करता था। आपको जब भी उनकी जरूरत होगी तो वह सबसे आगे होगा। वह अपने साथियों को पहल देता था।
मैं अब तक के सबसे महान गेंदबाज के साथ या उनके खिलाफ खेला हूं।
आरआईपी किंग। मेरे विचार कीथ, ब्रिजेट, जेसन, ब्रुक, जैक्सन और समर के साथ हैं।

 

लियाम लिविंगस्टोन
जिस दिन मुझे मेरे नए स्क्वाड नंबर के साथ किट मिली। सब एक आदमी से आया, मेरा आदर्श बड़ा हो रहा है। मेरे 23 नंबर की जर्सी पहनने और लेग स्पिन गेंदबाजी करने का यह एक कारण था। क्रिकेट की दुनिया के लिए दुखद दिन। शेन वार्न एक सच्चा क्रिकेट खिलाड़ी!

 

सचिन तेंदुलकर का ट्वीट
स्तब्ध, तुम्हारी कमी खलेगी वॉर्नी, मैदान से भीतर या बाहर तुम्हारे साथ कोई पल उबाऊ नहीं होता था। मैदान के भीतर हमारी प्रतिद्वंद्विता और बाहर हंसी मजाक को हमेशा याद करूंगा। भारत के लिए तुम्हारे मन में खास जगह थी और भारतीयों के मन में तुम्हारे लिए। बहुत जल्दी चले गए।

 

माइकल वॉन का मैसेज
मैं आपको यह नहीं बता सकता कि इसे शब्दों में बयां करना कितना कठिन है .. किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में बात करना वास्तविक नहीं है जो कभी पिच पर दुश्मन था। या शायद इसी कारण एक महान दोस्त बन गया... शेन अब तक का सबसे महान क्रिकेटर था लेकिन उससे भी अधिक उन्होंने अपने चरित्र से हर ड्रेसिंग रूम, कॉम बॉक्स, बार, गोल्फ क्लब और फ्रेंडशिप ग्रुप को रोशन कर दिया .. उसकी ऊर्जा और सकारात्मकता किसी से भी परे थी जिसे मैं कभी जानता था .. वह वफादार से परे वफादार था .. एक समय जब मुझे समर्थन की आवश्यकता थी, वह सबसे पहले फोन करने वाला और सलाह / सहायता देने वाला था। मैं उस गर्मजोशी को कभी नहीं भूलूंगा जो उसने और उसके परिवार ने मुझे सर्दियों में दी जब क्रिसमस पर मैं अकेला था। 

वॉर्न सुपरस्टार..  सबसे महान .. हर कोई उसकी तरह बनना चाहता था था लेकिन अंतत: वह एक सामान्य आदमी था जो अविश्वसनीय चीजें कर सकता था .. लेग स्पिन हमारे खेल में सबसे कठिन कौशल है और उसने इसमें महारत हासिल की .. 

वह एक महान पोकर खिलाड़ी बना क्योंकि उसे जुआ पसंद था। ठीक उसी तरह जब उसने गेंदबाजी की... मेरे विचार उसकी मां ब्रिजेट और डैड कीथ और उनके 3 बच्चों के साथ हैं। ब्रुक, समर और जैक्सन हम सब तुम्हारे बारे में सोच रहे हैं... मैं एक महान दोस्त को खोकर दुखी हूं... एक बात निश्चित है कि स्वर्ग एक जीवंत जगह होगी अब राजा आ गया है... लव यू शेन।

 

मुथैय्या मुरलीधरन बोले-

5 cricketers, Shane Warne, Shane warne Died, cricket news in hindi, sports news, शेन वार्न, Sachin Tendulkar, Ricky Ponting, Liam Livingstone, Murlidharan
यह चौंकाने वाला है। मैं नहीं जानता कि मैं क्या कहूं। वह एक अच्छे दोस्त और एक महान क्रिकेटर भी रहे हैं। उन्होंने स्पिन गेंदबाजी के लिए जो किया है वह किसी से भी ज्यादा है। उन्हें इतिहास के महानायकों में से एक के रूप में याद किया जाएगा। यह जाने की उम्र नहीं है। जब भी मैंने उनको देखा, वह फिट थे। यह पूरी क्रिकेट बिरादरी के लिए दुखद है। यह क्रिकेट जगत के लिए एक बड़ी बड़ी क्षति है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News