IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को टीम में मिल सकता है मौका

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 12:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2022 के दौरान टीम इंडिया से बाहर चल रहे क्रिकेटर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या की बात करें या फिर राजस्थान के स्पिनर युजी चहल दोनों इस समय शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। तो आइए आपको बताते हैं की अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के दौरान भारत के ऐसे कौन से पांच क्रिकेटर हैं जो की वापसी का दावा करते हुए नजर आएंगे।

हार्दिक पांड्या

गुजरात को बतौर कप्तान पॉइंट टेबल पर शीर्ष पर ले जाने वाले हार्दिक पांड्या अपने फैसलों से सब को प्रभावित करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा और उनकी बल्लेबाजी की बात की जाए उन्होंने 5 मैचों में 76 की औसत से 228 रन बनाए हैं जबकि गेंदबाजी करते हुए भी वे 4 विकेट चटका चुके हैं। खास बात यह है कि वह पीठ की चोट से उबरने के बाद 136 से ज्यादा किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं।

युजी चहल

राजस्थान रॉयल्स के लिए यूजी चहल तरुप का पत्ता साबित होते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने 6 मैचों में 17 विकेट लिए हैं और इसी के साथ उन्होंने अपने पास पर्पल कैप बरकरार रखी है। कोलकाता के खिलाफ पिछले मुकाबले के दौरान उन्होंने 5 विकेट ली थी सबसे खास बात यह भी रही कि यू जी ने एक ही ओवर में 4 विकेट ली इसमें आखरी 3 गेंदों पर हैट्रिक भी शामिल है।

कुलदीप यादव

चाइनामैन कुलदीप यादव का इस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरा फायदा उठाती हुई दिख रही है। कुलदीप लगातार अच्छी गेंदबाजी से सबको प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने शुरुआती 5 मैच में ही 11 विकेट हासिल किए हैं। सबसे खास बात यह है कि उन्होंने पिछली टीम कोलकाता के खिलाफ गजब का प्रदर्शन करते हुए 35 रन देकर 4 विकेट हासिल की। वह दो बार टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच मैच भी बन चुके हैं। 

टी नटराजन

चोट के कारण लंबे समय से बाहर चल रहे टी नटराजनकी गेंदबाजी में एक बार फिर से क्रिकेट फैंस को प्रभावित करते हुए नजर आ रहे हैं। नटराजन स्टिक फेंक रहे हैं जिसका बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने छह मैचों के दौरान 12 विकेट हासिल किए हैं। उनकी तारीफ में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वाॅन भी आए है।

उमरान मलिक

उमरान मलिक की अगर बात की जाए ताे वह शानदार लय में चल रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि वह इस सीजन में 145 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से औसत गेंदबाजी कर रहे हैं। सीजन की सबसे तेज गेंद 153.3 किलोमीटर प्रति घंटा भी उन्हीं के नाम पर है। उन्होंने 6 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं। उनके ही एक ओवर में हैदराबाद की टीम ने 4 विकेट हासिल किए थे। ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर वह काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News