ये हैं 3 धाकड़ खिलाड़ी, जिनके नाम है IPL का सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 12:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट की सबसे मनोरंजक और ग्लैमर से भरपूर लीग आईपीएल में किसी भी टी20 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए जाते हैं। आईपीएल में बल्लेबाजों का बलोबाला रहता है और यह वजह है कि दुनिया का हर बल्लेबाज आईपीएल खेलना चाहता है। आईपीएल में औसतन 6 सौ से 7 सौ छक्के लग जाते हैं। लेकिन हम आपको बताएंगे कि आईपीएल के इतिहास का सबसे लंबा छक्का मारने का रिकॉर्ड किस खिलाड़ी के नाम है।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है एल्बी मोर्कल...

PunjabKesari
दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी एल्बी मोर्कल आईपीएल में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ओर से खेल चुके हैं। एल्बी ने आईपीएल के शुरूआती सीजन 2008 में चेन्नई की टीम की ओर से खेलते हुए 125 मीटर का लंबा छक्का जड़ दिया। एल्बी के इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

दूसरे पर नाम है एडम गिलक्रिस्ट का...

PunjabKesari
ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम भी आईपीएल के सबसे लंबा छक्का लगाने की लिस्ट में है। गिलक्रिस्ट ने आईपीएल में 122 मीटर लंबा छक्का लगाया है। उन्होंने यह छक्का साल 2011 मेें लगाया था। गिलक्रिस्ट ने अपनी कप्तानी में आईपीएल का खिताब भी जीत चुके हैं।

तीसरे पर नाम है रॉबिन उथप्पा का...

PunjabKesari
रॉबिन उथप्पा का बल्ला आईपीएल में काफी बोलता है। उथप्पा ने कई बार अपनी बल्लेबाजी से अपनी टीम की नांव को मंजिल तक पहुंचाने में कामयाब रहें हैं। उथप्पा ने 2010 के आईपीएल सीजन में 120 मीटर का लंबा छक्का लगाया था जो आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे लंबा छक्का है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News