इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को अभद्र भाषा में बात करना पड़ा भारी, लगा बैन

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 05:23 PM (IST)

ब्रिसबेन : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स पैटिनसन को आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने के कारण एक मैच के लिए निलंबित किया गया है जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ गाबा में होने वाले सीरीज़ के पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

PunjabKesari

विक्टोरिया के क्वींसलैंड के साथ शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान पैटिनसन को दूसरे खिलाड़ी के साथ अभद्र भाषा में बात करने का दोषी पाया गया था जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आचार संहित नियम 2.13 के तहत लेवल-2 का दोष है। इसके लिए बोर्ड ने उन्हें एक मैच के लिए निलंबित किया है। यह आरोप उनपर अंपायर जॉन वार्ड तथा शॉन क्रेग ने लगाये थे। 

PunjabKesari

पैटिनसन ने कहा, ‘मैंने उस समय के माहौल में यह गलती कर दी। मुझे अहसास है कि मैं गलत था और मैंने तुरंत अपने व्यवहार के लिए अंपायर तथा खिलाड़ी से माफी भी मांग ली। मैंने गलती की थी और अपनी सजा को स्वीकार करता हूं। मुझे दुख है कि इस कारण से मैं टेस्ट मैच में नहीं खेल पाऊंगा। यहां कुछ मानक हैं जिसका पालन जरूरी है और मैंने ही गलती की है।' आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पर गत वर्ष भी आचार संहिता नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा था जिसके लिए उन्हें फटकार के साथ 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भुगतना पड़ा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News