इस गेंदबाज ने 6 गेंदों में झटके 5 विकेट, T20 क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 12:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: मलेशिया में खेली जा रही चार देशों की बीच टी20 सीरीज में एक अनोखा कारनामा देखने को मिला है। इस सीरीज बहरीन के रिजवान बट्ट ने सिंगापुर के खिलाफ 6 गेंदों में 5 विकेट लेकर कमाल कर दिखाया है। सिंगापुर के खिलाफ मुकाबले में रिजवान अपने पहले 2 ओवर में एक भी विकेट नहीं चटका पाए थे, लेकिन अपने तीसरे और पारी 18वें ओवर की तीसरे गेंद में उन्होंने मुकाबले में अपनी पहली विकेट चटकाई।

इसके बाद उन्होंने पारी की चौथी गेंद में अपनी दूसरी विकेट हासिल की। हालांकि, वह ओवर की पांचवी गेंद पर विकेट चटकाने और अपनी हैट्रिक पूरी करने से चूक गए, लेकिन उन्होंने इसके बाद भी दम नहीं लिया और अपनी हैंट्रिक पूरी करके ही माने। उन्होंने 18वें ओवरी की आखिरी गेंद और 20वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद में विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके साथ ही उन्होंने अपनी 6 गेंदों में 5 विकेटें हासिल करके टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट एक अनोखा कारनामा भी कर दिखाया।

PunjabKesari

रिजवान बट्ट की जबरदस्त गेंदबाजी के चलते बहरीन ने सिंगापुर को 168 रनों पर ही रोक दिया और इसके बाद बल्लेबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाते हुए, 18वें ओवर में ही मैच जीत लिया। रिजवान बट्ट को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

गौरतलब है कि इस चार देशों की सीरीज में बहरीन, सिंगापुर और मेजबान देश मलेशिया के अलावा कतर हिस्सा ले रहा है। मलेशिया इस सीरीज के छह में से पांच मैच जीतकर शीर्ष पर बना हुआ है, जबकि बहरीन छह में तीन मैच जीतर दूसरे स्थान पर है। कतर सीरीज के छह में से दो मुकाबले जीत तीसरे स्थान पर है, जबकि सिंगापुर अपने छह मुकाबलों में एक भी मुकाबला नहीं जीत पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News