हार मानकर क्रिकेट छोड़ने वाला था ये खिलाड़ी!, IPL ने यूं बदल दी जिंदगी

9/16/2020 11:55:34 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने कई खिलाड़ियों से जीवन को बदला है। इसमें किंग्स इलेवन पंजाब का भी एक खिलाड़ी शामिल है जो हार मानकर क्रिकेट छोड़ने की तैयारी में था लेकिन अंतिम समय में किंग्स इलेवन की तरफ से काॅल आने और टीम में सिलेक्ट होने के बाद इस खिलाड़ी की किस्मत बदल गई। इस खिलाड़ी नाम हरप्रीत बरार है जिसने पिछले सीजन में काफी चर्चा भी बटौरी थी। 

PunjabKesari

पंजाब के मोगा में रहने वाले हरप्रीत का जन्म 16 सितंबर 1995 को हुआ था। उन्होंने पंजाब की फर्स्ट क्लास टीम में सिलेक्ट होने के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया। लिस्ट ए का सिर्फ एक मैच और टी20 के 11 मैच खेलने वाले हरप्रीत ने 4 बार आईपीएल के लिए ट्राई किया लेकिन वह नाकाम रहे। लगातार असफलता के बाद हरप्रीत को लगा कि क्रिकेट में उनका कुछ नहीं होने वाला और वह पढ़ाई के लिए कनाडा जाने का मन बना बैठे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। 

PunjabKesari

आखिरी वक्त में किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी किस्मत की चाबी खोल दी और आईपीएल सीजन 12 के लिए उन्हें 20 लाख के बेस प्राइज पर खरीदा। हरप्रीत ने 2 ही मैच खेले हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने अपना अच्छा प्रदर्शन किया और यही कारण है कि वह इस बार भी आईपीएल में पंजाब के लिए खेल रहे हैं। आईपीएल 2020 यूएई में खेला जाएगा और पहला मुकाबला 19 सितम्बर को गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रनर-अप चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। 


Sanjeev

Related News