IPL 2024 में यह खिलाड़ी KKR के लिए एक्स-फैक्टर होगा : गौतम गंभीर

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 11:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर ने दावा किया है कि आगामी आईपीएल 2024 सीजन के दौरान मिचेल स्टार्क दो बार के चैंपियन के लिए एक्स-फैक्टर होंगे। स्टार्क 9 साल के लंबे अंतराल के बाद आईपीएल में वापसी करने के लिए तैयार हैं और केकेआर ने उन्हें 24.75 करोड़ की भारी कीमत पर खरीदा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इससे पहले केकेआर ने 2018 की नीलामी के दौरान खरीदा था, जब उन्हें 9.4 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। 

नए सीजन से पहले गुरुवार को कोलकाता पहुंचने के बाद गंभीर ने कहा कि स्टार्क के लिए कीमत अतिरिक्त दबाव नहीं होगी। गंभीर ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि कीमत का टैग उसके लिए अतिरिक्त दबाव होगा। मैं केवल यही उम्मीद करता हूं कि वह केकेआर के लिए वही कर सके जो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए करता है।' 

स्टार्क ने अपने आईपीएल अंतराल से पहले खेले दो सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कुल 34 विकेट लिए। गंभीर के लिए गुरुवार को यह एक भावनात्मक घर वापसी थी क्योंकि पूर्व सलामी बल्लेबाज नए सीजन से पहले फ्रेंचाइजी में लौट आए। गंभीर पिछले दो सीजन से एलएसजी के मेंटर थे और उन्होंने केकेआर में आने का फैसला किया। 

कोलकाता पहुंचने के बाद गंभीर ने कहा, 'मैंने हमेशा कहा है कि केकेआर मेरे लिए एक फ्रेंचाइजी नहीं, बल्कि एक भावना है। मैं वापस आकर बहुत खुश हूं। मुझे पता है कि उम्मीदें होंगी और मुझे उम्मीद है कि मैं उन पर खरा उतरूंगा और प्रशंसकों को खुश करूंगा।' गौर हो कि केकेआर अपने अभियान की शुरुआत 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ईडन गार्डन्स में करेगा। वे आईपीएल 2024 अभियान के पहले चरण में केवल तीन मैच खेलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News