न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को झटका, बाहर हुए तीन बड़े खिलाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 11:04 AM (IST)

जॉन्स (एंटीगुआ) : वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से पहले बड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर शिमरोन हेटमेयर, कीमो पॉल और गुडाकेश मोती श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। मूल टीम से बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर व्यक्तिगत कारणों से अनुपलब्ध हैं; ऑलराउंडर कीमो पॉल चोट के कारण बाहर हैं और बाएं हाथ के स्पिनर गुडकेश मोती पिछले महीने भारत के खिलाफ सीजी यूनाइटेड सीरीज के दौरान लगी हाथ की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं। 

प्रतिस्थापन के रूप में मध्य क्रम के बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड और लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर यानिक कारिया को टीम में शामिल किया गया है। ब्लैकवुड को 2015 के बाद पहली बार एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है। करिया ने वेस्टइंडीज ए टीम से पदोन्नत होने के बाद वेस्टइंडीज के लिए अपना पहला टीम कॉल-अप अर्जित किया जो बांग्लादेश के खिलाफ खेल रही है। तेज गेंदबाज ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ को रिजर्व के रूप में टीम में जोड़ा गया है। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के सीनियर पुरुष चयन पैनल ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीजी यूनाइटेड वन-डे इंटरनेशनल (वनडे) सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में बदलाव की घोषणा की जो बुधवार 17 अगस्त से शुरू हो रही है। अन्य दो मैच 19 और 21 अगस्त को केंसिंग्टन ओवल में फ्लडलाइट्स के तहत खेले जाने वाले दिन / रात के मैच होंगे।

सीडब्ल्यूआई के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, हेटमेयर को गुयाना में एक पारिवारिक मामले में भाग लेना है। दुर्भाग्य से मोती अभी तक टीम में फिर से शामिल नहीं हो पाया है और कीमो चोट से जूझ रहा है। हालांकि यह यानिक कैरिया को मौका पाने का अवसर प्रदान करता है। वह ऐसा व्यक्ति है जो क्षेत्रीय सर्किट पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हमें लगता है कि अब उसे सीनियर टीम में मौका देने का सही समय है। ओडियन स्मिथ को टी20आई सीरीज में कुछ उल्लेखनीय प्रदर्शनों के पीछे जोड़ा गया है। उन्होंने हरफनमौला प्रदर्शन किया है, उनमें खेलों को बदलने की क्षमता है और हम उनके निरंतर विकास के लिए तत्पर हैं। 

वेस्टइंडीज एकदिवसीय टीम :

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप, जर्मेन ब्लैकवुड, शमरह ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जेडन सील्स और केविन सिंक्लेयर। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News