बुमराह की जगह ले सकते हैं ये 3 गेंदबाज, नंबर-2 वाला बटोर चुका खूब सुर्खियां

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 05:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण आगामी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो चुके हैं। बुमराह टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और उनकी अनुपस्थिति से टीम को बहुत नुकसान होगा। खासकर ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में, जहां तेज गेंदबाजों का सिक्का चलता है। भारतीय टीम प्रबंधन को अब बुमराह का एक विकल्प चुनना होगा। दीपक चाहर और मोहम्मद शमी टाॅप दो उम्मीदवार हैं क्योंकि वे रिजर्व की सूची में मौजूद हैं। लेकिन अभी तक ऐसा भी देखने को मिला है कि भारतीय चयन समिति कुछ चाैंकाने वाले फैसले लेकर अचानक उस खिलाड़ी को माैका दे देते हैं जिनकी उम्मीद नहीं होती। ऐसा ही कुछ इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में भी हो सकता है। ऐसे में हम रिजर्व लिस्ट से बाहर के 3 ऐसे तेज गेंदबाजों पर नजर डालते बैं जो आश्चर्यजनक रूप से भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं।

1. शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारत के लिए खेले। उन्होंने खेले गए दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। नतीजतन, उन्हें टी20 विश्व कप के बाद केवल एक और टी20आई मिला। ठाकुर मुश्किल समय विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं जो बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते हैं। यह देखते हुए कि उनके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है, चयनकर्ता उन्हें जगह देने का विचार कर सकते हैं।

PunjabKesari

2. उमरान मलिक
कई प्रशंसक और क्रिकेट विशेषज्ञ उमरान मलिक को भारत की टी20 विश्व कप टीम में चाहते थे। हालांकि, मेन इन ब्लू के लिए खेले गए तीन टी20आई में उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया। मलिक ने तीन मैचों में 12.44 की इकॉनमी रेट से दो विकेट झटके। लेकिनल लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की उनकी क्षमता ही उन्हें बुमराह की जगह लेने वाले उम्मीदवारों में से एक बनाती है। उमरान ने आखिरी दो आईपीएल सीजन में अपनी स्पीड के दम पर क्रिकेट जगत में खूब सुर्खियां बटोरीं। फैंस उनकी रफ्तार का कहर कंगारू पिचों पर देखने के लिए जरूर उताबले होंगे।

PunjabKesari

3. मोहम्मद सिराज
मोहम्मद सिराज ने जसप्रीत बुमराह के स्थान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में भारतीय T20I टीम में वापसी की। शार्दुल ठाकुर की तरह, सिराज को ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खेलने का कुछ अनुभव है। टी20 क्रिकेट में सिराज के प्रदर्शन में भी धीरे-धीरे सुधार हुआ है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह टी20 विश्व कप में भारत के लिए खेलने की दौड़ में चाहर और शमी से आगे निकल पाते हैं या नहीं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News