टिम साउदी का बड़ा बयान- हमारी टीम को ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका मिले

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 04:12 PM (IST)

क्राइस्टचर्च : तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना ​​है कि न्यूजीलैंड ने पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का पहला खिताब जीतने के बाद वह और अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने का हकदार है। न्यूजीलैंड ने पिछले सप्ताह डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भारत को 8 विकेट से हराकर खिताब जीता था। ब्लैक कैप्स (न्यूलीलैंड) ने पिछले पांच वर्षों में 18 द्विपक्षीय टेस्ट श्रृंखलाओं में भाग लिया है जिसमें सिर्फ चार श्रृंखला तीन मैचों की थी। भारत ने भी इस दौरान 18 द्विपक्षीय टेस्ट श्रृंखलाओं में हिस्सा लिया लेकिन उनमें से 12 में कम से कम तीन मैच शामिल थे। 

साउदी ने कहा कि मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमारी ताकत यह है कि हम केवल इस बात पर ध्यान देते हैं कि हमारे सामने क्या है, हम एक समूह के रूप में क्या प्रयास करते हैं और क्या हासिल करते हैं। मुझे हालांकि लगता है टेस्ट क्रिकेट खेलना अच्छा होगा। हम तीन मैचों की श्रृंखला ज्यादा नहीं खेलते हैं, ऐसे में मुझे लगता है कि अधिक टेस्ट मैचों खेलने के साथ दो की जगह तीन मैचों की श्रृंखलाओं में खेलने का मौका मिलना चाहिए। न्यूजीलैंड टीम के विपरीत, विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इसी अवधि के दौरान चार और पांच टेस्ट मैचों की कई श्रृंखलाओं में भाग लिया। 

साउदी ने कहा कि लेकिन हाँ, मुझे लगता है कि भविष्य के दौरों (कार्यक्रम) के साथ अब तक यह मुश्किल रहा है, लेकिन कई वर्षों तक इस स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होने और एक बेहतर टीम होने के कारण मुझे लगता है कि हमें अधिक टेस्ट मैच खेलने का अधिकार है। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला ज्यादा चुनौतीपूर्ण होती है और इससे खिलाड़ी को परखने के ज्यादा मौके मिलते हैं। खिलाड़ियों के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल का चरम है, और आप हमेशा अधिक टेस्ट खेलना चाहते हैं। यह कुछ ऐसा है कि हमने तीन मैचों की श्रृंखला नहीं खेली है, इसलिए दो की जगह तीन मैचों में खुद को परखने का मौका मिलेगा।'' इस 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि वह जितना हो सके अपने करियर को आगे ले जाना चाहेंगे। इस मामले में वह टीम के साथी रॉस टेलर और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से प्रेरणा ले रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News