IPL 2024 : पृथ्वी शॉ को प्लेइंग 11 में नहीं चुनने पर टॉम मूडी और वसीम जाफर हैरान

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 12:07 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का 'कोई मतलब नहीं है' और सुझाव दिया कि डीसी को आगामी मैचों के लिए 24 वर्षीय का चयन करना चाहिए। मूडी ने बताया कि जबकि शॉ हाल के सीजन में अप्रभावी रहे हैं, उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव को देखते हुए रिकी भुई के स्थान पर उन्हें चुनना अधिक प्रशंसनीय विकल्प है। 

मूडी ने कहा, 'इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि आपके पास डगआउट में एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी (पृथ्वी शॉ) है। हां, उसने आईपीएल में वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसा हम सभी को उम्मीद थी कि वह करेगा, लेकिन उम्मीद है कि वह रन बनाएगा। वह डगआउट से रन नहीं बना पाएगा।' शॉ को इस सीजन में दिल्ली के पहले दो मैचों के लिए बाहर कर दिया गया था। घरेलू क्रिकेट स्टार रिकी भुई ने अपने मौकों का फायदा नहीं उठाया और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ क्रमश: 3 और 0 रन बनाए। 

वसीम जाफ़र ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी के लिए रखने के बावजूद दिल्ली ने शॉ को नहीं खिलाया। डीसी के शुरुआती दो मुकाबलों में इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज को बाहर किए जाने के जवाब में वसीम जाफर ने कहा, 'अब जब उन्होंने उसे पकड़ लिया है और उसे नीलामी में नहीं जाने दिया है, तो मुझे आश्चर्य है कि वे उसे नहीं खिला रहे हैं। वह ज्यादातर समय मुंबई के लिए खेला है। आप कल्पना करेंगे कि वह फिट है। मैं आश्चर्यचकित हूं। उसे दंडित करना और फिर गेम हारना आगे बढ़ने का तरीका नहीं है।' 

शॉ को आईपीएल 2023 में घटिया प्रदर्शन के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। उन्होंने आठ पारियों में 13.25 की औसत से 106 रन बनाए। राजस्थान के खिलाफ गुरुवार को हुए मैच में रिकी भुई शून्य पर आउट हो गए। नांद्रे बर्गर ने दाएं हाथ के बल्लेबाज को करारा बाउंसर मारा। मूडी ने उनके आउट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह घरेलू क्रिकेट और आईपीएल के बीच असमानता को उजागर करता है। 

उन्होंने कहा, 'यह बिल्कुल वही है जो आप एक वास्तविक तेज गेंदबाज को करते हुए देखना चाहेंगे। एक शीर्ष क्रम के खिलाड़ी के साथ ऐसा करना और भी अधिक चिंताजनक है। यह रणजी ट्रॉफी से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के बीच की छलांग को भी उजागर करता है।' ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम आईपीएल 2024 में अपना खाता खोलने के लिए बेताब है और अब उनका अगला मुकाबला रविवार को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News