बुमराह को कप्तानी मिलने पर दिग्गज महेला जयवर्धने का बयान, चलन बदल रहा है

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 11:10 AM (IST)

मुंबई : श्रीलंका क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने का मानना ​​है कि हाल के समय में गेंदबाजों को अपनी टीम के संभावित कप्तान के रूप में देखने का चलन बदल रहा है, खासकर तेज गेंदबाज पैट कमिंस को एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद। गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पहले टेस्ट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा को कोविड के कारण बाहर कर दिया गया था। 

 आईसीसी द्वारा जारी एक वीडियो में श्रीलंका के इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर उसे (बुमराह) मौका मिलता है तो यह अविश्वसनीय है। आपने शायद ही कभी तेज गेंदबाजों को कप्तानी करने का मौका दिया हो क्योंकि यह बहुत कड़ी मेहनत है, खासकर जब आप टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हों। 

उन्होंने कहा, लेकिन हमने पैट कमिंस के ऑस्ट्रेलियाई (टेस्ट) कप्तानी संभालने के साथ प्रवृत्ति को बदलते देखा है और एक गेंदबाज को काम करते हुए देखना बहुत अच्छा है। वे (गेंदबाज) समझते हैं कि खेल कैसे बहता है, क्या करने की जरूरत है और जाहिर है आपका दिमाग विकेट लेने का है... बहुत सकारात्मक दिमाग में होना। इसलिए मुझे लगता है कि यह शानदार होगा (बुमराह के लिए टेस्ट टीम का नेतृत्व करना)। 

टेस्ट क्रिकेट के लिए बुमराह के जुनून का खुलासा करते हुए जयवर्धने ने कहा कि खिलाड़ी लाल गेंद वाले क्रिकेट के प्रति जुनूनी है। उन्होंने कहा, यह सिर्फ जुनून है। हमारी यह बातचीत कई साल पहले हुई थी जब उसने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया था और जितना अधिक समय हमने मुंबई (इंडियंस) के शिविर में बिताया, ऐसा लगता है कि बुमराह हमेशा रेड-बॉल क्रिकेट के बारे में बात करना चाहते हैं, वह बस इसे प्यार करता है। 

जयवर्धने ने आगे कहा, यह विशेष रूप से आश्चर्यजनक है कि आप तेज गेंदबाजों के सामने आते हैं जो टेस्ट क्रिकेट खेलने का आनंद लेते हैं। यह काफी ताजा है। वह प्रत्येक टेस्ट श्रृंखला के लिए तत्पर हैं। वह भारत के लिए एक भी टेस्ट मैच मिस नहीं करना चाहते हैं, जो देश के लिए एक संपत्ति हैं क्योंकि वह अपने टेस्ट क्रिकेट को बहुत प्राथमिकता देते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News