Turkey Earthquake : फुटबॉल जगत के लिए आई सुखद खबर, मलबे से सुरक्षित निकाला गया स्टार खिलाड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 04:02 PM (IST)

लंदन: चेलसी और न्यूकैसल के पूर्व फॉरवर्ड क्रिस्टियन अत्सु को तुर्किए में आए विनाशकारी भूकंप के बाद से मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया है। घाना फुटबॉल संघ ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। घाना के खिलाड़ी अत्सु तुर्किये के क्लब हातायिस्पोर के लिए खेलते हैं। 

क्लब के प्रवक्ता मुस्तफा ओजात ने बताया था कि वह उस इमारत में थे जो नष्ट हो चुकी है। क्लब के दो खिलाड़ियों को मलबे से सुरक्षित निकाला जा चुका है  अत्सु के बारे में पता नहीं लग पा रहा था लेकिन घाना फुटबॉल संघ ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा ,‘‘ हमें सकारात्मक खबर मिली है कि क्रिस्टियन अत्सु को सकुशल निकाल लिया गया है ।'' 

उनका उपचार चल रहा है, लेकिन उसके बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई । तुर्किए और पड़ोसी देश सीरिया में सोमवार को आए 7.8 की तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप में पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई. जबकि हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं। 

भूकंप से हजारों इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है। हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं। सीमा के दोनों ओर भूंकप का झटका सूर्योदय से पहले महसूस हुआ और लोगों को सर्दी तथा बारिश के बावजूद बाहर आना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News