U19 WC : फाइनल मैच में इन 5 भारतीय खिलाड़ियों होंगी सबकी नजरें, जानें कैसा रहा है प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 01:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में पहुंच गई है। जहां भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड टीम से होगा। कप्तान यश ढुल एंड कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, युगांडा, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में पहुंची है। भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट अपराजित रही है। इस टूर्नामेंट में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। वहीं गेंदबाजों ने भी अपनी चमक दिखाई है। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भारत के इन 5 खिलाड़ियों पर नजर रहेगी।

यश ढुल (कप्तान)

कप्तान यश ढुल पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 3 अर्धशतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में यश ने शतकीय पारी खेलकर टीम को मुश्किल समय से उबारा और जीत दिलाई।  

शैक राशीद

PunjabKesari

इस टूर्नामेंट में शैक राशीद ने तीसरे नंबर पर आकर कई बार भारतीय पारी को संवारा है। पूरे विश्वकप के दौरान राशीद के बल्ले से अच्छी पारियां देखने को मिली। सेमीफाइनल मैच में शैक ने कप्तान यश ढुल का अच्छा साथ दिया और टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले गए। हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में शतक बनाने से चूक गए पर उन्होंने अपनी पारी से टीम को बचा कर लाए।

विक्की ओस्तवाल

PunjabKesari

विक्की ओस्तवाल जैसे स्पिनरों ने अंडर-19 विश्व कप में लगातार विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट भी लिए। भारत की गेंदबाजी लाइनअप ने पिच पर विविधता के मामले में अविश्वसनीय बहुमुखी प्रतिभा और लचीलापन दिखाया है। विक्की जैसे गेंदबाज अन्य तेज गेंदबाजों के साथ जोड़ी बना सकते हैं और अपने विरोधियों को परेशान कर सकते हैं।

अंगक्रिश रघुवंशी

PunjabKesari

युगांडा के खिलाफ अंगक्रिश की 144 रनों की भारी पारी ने बहुत ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी प्रभावशाली ढंग नाबाद 56 रन बनाए। उन्होंने कई मौकों पर गेंद के साथ भी अपने कौशल का प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि फाइनल में सबसे ज्यादा नजरें इन पर रहेंगी। अंगक्रिश एक प्रतिभाशाली ऑलराउंडर है जो फाइनल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

हरनूर सिंह

PunjabKesari

प्रतियोगिता के शुरुआती चरणों में आयरलैंड के खिलाफ 88 रनों की शानदार पारी के बाद से हरनूर ने कुछ खास नहीं कर पाए। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनके पास काफी क्षमता और क्लास है। भारत के लिए इंग्लैंड जैसे कठिन विपक्षी टीम के खिलाफ अच्छी शुरूआत देने की जिम्मेदारी हरनूर सिंह पर होगी। हरनूर अपनी क्लास बल्लेबाजी से फाइनल मैच में इंग्लैंड को परेशान कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News