विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स : भारत की रिले टीम ने एशियाई जूनियर रिकॉर्ड से जीता सिल्वर मेडल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 01:37 PM (IST)

कैली (कोलंबिया) : भारत की मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने यहां विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में अपना ही एशियाई रिकॉर्ड बेहतर करते हुए रजत पदक अपने नाम किया। भरत श्रीधर, प्रिया मोहन, कपिल और रूपल चौधरी की भारतीय चौकड़ी ने मंगलवार की रात तीन मिनट 17.67 सेकेंड के समय से अमेरिका (तीन मिनट 17.69 सेकेंड) के पीछे दूसरा स्थान हासिल किया। 

भारतीय टीम ने हालांकि हीट के दौरान एक दिन पहले बने तीन मिनट 19.62 के एशियाई रिकॉर्ड को बेहतर किया। उनका यह नया रिकॉर्ड जूनियर वर्ग में स्पर्धा के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है। टीम तीन हीट में अमेरिका के बाद कुल दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंची थी। साथ ही विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में यह भारत का लगातार दूसरा पदक है। 

टीम ने 2021 में पिछले नैरोबी चरण में कांस्य पदक जीता था जिसमें यह स्पर्धा पहली बार शुरू की गई थी। पिछली बार पदक जीतने वाली टीम में रूपल को छोड़कर तीनों अन्य खिलाड़ी शामिल थे। यह प्रदर्शन काफी प्रभावित करने वाला है क्योंकि वीजा मुद्दों के कारण ज्यादातर खिलाड़ी प्रतियोगिता शुरू होने से महज एक दिन पहले ही यहां पहुंचे थे। जमैका ने तीन मिनट 19.98 सेकेंड के समय से कांस्य पदक जीता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News