यूएई के राजा ने कहा, हमने महसूस किया कि हमें आईपीएल से काफी फायदा हुआ

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 10:13 PM (IST)

चेन्नई : यूएई के कप्तान अहमद राजा ने बुधवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करके उन्हें काफी फायदा हुआ और उन्होंने उम्मीद जताई कि जब उनकी टीम अबुधाबी में आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में आयरलैंड से भिड़ेगी तो यह अनुभव उपयोगी साबित होगा। राजा और कलाई के स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने पिछले साल सितंबर में यूएई में आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ ट्रेनिंग की थी जबकि तेज गेंदबाज जहूर खान ने मुंबई इंडियन्स टीम के साथ समय बिताया था।



राजा ने आठ जनवरी से शुरू हो रही श्रृंखला से पहले आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘‘आईपीएल बहुत बड़ा टूर्नामेंट था। विराट कोहली, एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के साथ ट्रेनिंग करके जो अनुभव मिला और उन्हें गेंदबाजी करना शानदार था। हमने महसूस किया कि जब हम आईपीएल से गए तो हमें काफी फायदा हुआ।’’उन्होंने कहा, ‘‘इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है लेकिन आप अलग महसूस करना शुरू कर देते हैं और आपका रवैया भी बदल जाता है। मैं उम्मीद करता हूं कि इस दौरान हमने जो सीखा उसे इस श्रृंखला में दिखा पाएंगे।

आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बॉलबिर्नी ने उम्मीद जताई कि उनके देश के खिलाड़ियों को आईपीएल अनुबंध मिलेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि इस लुभावनी लीग में खेलने के लिए उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा।उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग है जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलते हैं। आईपीएल में आपको दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों, सर्वश्रेष्ठ कोचों से बात करने का मौका मिलता है। और खिलाड़ियों को जो अनुभव मिलता है वह बेजोड़ है।’’ आयरलैंड के किसी खिलाड़ी का आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ अनुबंध नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News