उमरान मलिक ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, फेंकी अब तक की सबसे तेज गेंद; Video

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 10:28 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मंगलवार 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में सनसनीखेज घरेलू डेब्यू किया। घर में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले उमरान ने 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेले थे। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने घर में किसी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाते हुए जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। 

उमरन ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को आउट करने के लिए 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार का है। उमरान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2021 के दौरान फेंकी गई 153 किमी प्रति घंटे की गेंद के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उमरान ने 4 ओवर में 2/27 के आंकड़े के साथ शनाका और चरिथ असलंका के विकेट अपने नाम किए।  

भारतीय तेज गेंदबाजों द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद 

उमरान मलिक - 155 किमी प्रति घंटा
जसप्रीत बुमराह - 153.36 किलोमीटर प्रति घंटा 
मोहम्मद शमी - 153.3 किलोमीटर प्रति घंटा 
नवदीप सैनी - 152.85 किलोमीटर प्रति घंटा 

इस बीच अगले हफ्ते श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वापसी करने वाले मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज उमरन मलिक और बुमराह को एक साथ गेंदबाजी करते हुए देखने के लिए भारतीय प्रशंसक उत्साहित होंगे। बुमराह आखिरी बार सितंबर में भारत के लिए खेले थे और पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी नहीं खेल पाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News