उमरान मलिक ने शुभमन गिल को आउट कर डेल स्टेन की तरह मनाया जश्न

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 02:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हार के बावजूद सनराइजर्स के तेज गेंदबाज उमरान मलिक चर्चा में रहे जिन्होंने आईपीएल की एक इनिंग में 5 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ ही एक और कारण भी है जिस वजह से उमरान सुर्खियों में रहे और वो है उनका डेन स्टेन की तरह जश्न मनाना। 

गुजरात टाइटंस की पारी के दौरान उमरान मलिक ने शुभमन गिल को आउट करने के बाद गेंदबाजी कोच के जश्न का अनुकरण किया। घटना 7वें ओवर की चौथी गेंद के दौरान हुई जब उमरान ने टाइटंस के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल का स्टंप्स उड़ाया। इसके तुरंत बाद उन्होंने स्टेन का अनुकरण किया और ठीक उन्हीं की तरह जश्न मनाते हुए नजर आए। यह वीडियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। गिल 24 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए जिसमें उनके नाम 1 चौका और 1 छक्का शामिल था। 

गौर हो कि सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के कोटे में 6 विकेट के नुकसान पर 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम को यहां तक पहुंचाने में अभिषेक शर्मा का मुख्य रोल था जिन्होंने 42 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए। ईडन मार्कराम ने भी 40 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों सहित 56 रन की पारी खेली। मोहम्मद शमी गेंदबाजों की पसंद थे क्योंकि उन्होंने अपने नाम पर 3 विकेट किए। 

इसके जवाब में उतरे टाइंटस ने अच्छी शुरूआत की और पहले विकेट गिल (22 रन बनाकर आउट हुए) और साहा ने 69 रन की पार्टनरशिप की। हार्दिक पांड्या मैच में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 10 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद डेविड वार्नर ने साहा का साथ पारी को संभाला। लेकिन साहा 68 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय टीम का स्कोर 122/3 था। 

वार्नर (17) के 16वें ओवर में आउट होने के बाद उम्मीद टूटती नजर आई लेकिन राशिद खान और राहुल तेवतिया शानदार पारी खेली। अंतिम ओवर में 22 रन की जरूरत थी। ऐसे में तेवतिया ने मार्को जेन्सेन को पहली गेंद पर छक्का लगाते हुए सनराइजर्स पर दबाव बनाया। इसके बाद अगली गेंद पर एक सिंगल मिला और राशिद खान स्ट्राइक पर आए। राशिद ने चार गेंदों पर तीन छक्के लगाते हुए टीम को जीत दिलाई और टाइटंस प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News