अंडर 23 एशियाई कप फुटबॉल क्वालीफायर : भारत के ग्रुप में यूएई, ओमान और किर्गिज गणराज्य

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 08:03 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत को 23 से 31 अक्टूबर तक होने वाले एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) अंडर-23 एशियाई कप उज्बेकिस्तान 2022 क्वालीफायर के लिए शुक्रवार को मेजबान यूएई (संयुक्त अरब अमीरात), ओमान और किर्गीज गणराज्य के साथ ग्रुप ई में रखा गया। एएफसी अंडर-23 एशियाई कप 2022 (फाइनल्स) में उपलब्ध 15 स्थानों के चयन के लिए 42 टीमों को 11 ग्रुपों में बांटा गया हैं।

उज्बेकिस्तान ने मेजबान के तौर पर पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है। यह पहली अवसर है जबकि टूर्नामेंट का आयोजन मध्य एशिया में किया जाएगा। एएफसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक ड्रा के लिए टीमों को दो क्षेत्रों में विभाजित किया। इसमें पश्चिम क्षेत्र में पश्चिम, दक्षिण और मध्य एशिया की 23 टीमें शामिल हैं, जबकि पूर्वी क्षेत्र में 19 टीमें हैं। इसमे पूर्वी और आसियान देश शामिल हैं। फाइनल्स के लिए 11 ग्रुप विजेता और दूसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमें क्वालीफाई करेंगी।

भारत ग्रुप ई में है जिसके मैचों की मेजबानी यूएई करेगा। उज्बेकिस्तान की जगह पक्की होने के बाद भी उसे ग्रुप डी में 2013 और 2020 की उपविजेता सऊदी अरब, बांग्लादेश और मेजबान कुवैत के साथ रखा गया हैं। उसके मुकाबले हालांकि मैत्री होंगे और नतीजों को अंक तालिका में शामिल नहीं किया जाएगा। एएफसी ने फैसले के लिए कोई कारण नहीं बताया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News