VIDEO: सुपरमैन स्टाइल में ग्लेन फिलिप्स ने लपका धांसू कैच, देखकर रह जाएंगे दंग

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 05:16 PM (IST)

सिडनी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 चरण के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम के युवा खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स ने एक ऐसा कैच पकड़ा कि किसी को अपनी आंखो पर यकीन नहीं हो रहा। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया खिलाफ मुकाबले में न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज फिलिप्स बल्ले से तो कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन फील्डिंग के दौरान उन्होंने सुपरमैन बनकर एक शानदार कैच लपका, इस कैच से उन्होंने सभी फैंस का दिल जीत लिया।

ये कारनामा फिलिप्स ने 201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई पारी के नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर किया। गेंदबाज मिचेल सेंटनर गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर मार्कस स्टोइनिस थे। स्टोइनिस ने गेंद को कवर की दिशा में उठाकर खेला। गेंद उस साइड फील्डिंग कर रहे फिलिप्स से बहुत दूर थी, लेकिन उन्होंमे भागते हुए हवा में उछलकर कैच लपक लिया। कैच लेने के लिए फिलिप्स 29 मीटर का फासला तय किया। 

मैच की बात करें तो सुपर 12 के ग्रुप 'ए' मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत हासिल की। तेज कीवी गेंदबाजों के आगे कंगारू बल्लेबाज चित होते नजर आए और 89 रनों से मैच हार बैठे। टी20 विश्व कप 2021 की उपविजेता न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवन कॉनवे (92 नाबाद) और फिन ऐलेन (42) की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा। इसके बाद कीवी टीम ने टिम साउदी (6/3) और मिशेल सैंटनर (31/3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 111 रन पर ऑलआउट कर दिया। कॉनवे-ऐलेन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को मज़बूत शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिये चार ओवर में 55 रन जोड़े। ऐलेन के आउट होने के बाद कॉनवे अंत तक खड़े रहे और न्यूज़ीलैंड को 200 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

ऑस्ट्रेलिया बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दबाव में धराशाई हो गई। केवल दो कंगारू बल्लेबाजों ने 20 रन के आंकड़े को छुआ, जिनमें ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 28(20) रन बनाये जबकि पैट कमिंस ने 18 गेंदों पर 21 रन बनाये। न्यूज़ीलैंड ने आईसीसी प्रतियोगिताओं में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये 20 मैचों में केवल पांच बार जीत हासिल की है। केन विलियमसन एकलौते कीवी कप्तान हैं जिन्होंने ऐसा दो बार किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News